विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Pre Budget Meeting: राजस्थान में बजट को लेकर आज होने जा रही बड़ी बैठक, सीएम भजन लाल भी होंगे शामिल

राजस्थान की राजधानी जयपुर में आज दूसरी प्री बजट मीटिंग होने जा रही है. इस बैठक में सीएम भजन लाल शर्मा विभिन्न वर्गों से बजट को लेकर सुझाव लेंगे.

Read Time: 2 mins
Rajasthan Pre Budget Meeting: राजस्थान में बजट को लेकर आज होने जा रही बड़ी बैठक, सीएम भजन लाल भी होंगे शामिल
राजस्थान सीएम भजन लाल शर्मा.

Rajasthan News: राजस्थान की भजन लाल सरकार ने अपने पहले पूर्ण बजट (Budget) की तैयारियां तेज कर दी हैं. मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) ने आज फिर राजधानी जयपुर (Jaipur) में अधिकारियों के साथ प्री बजट मीटिंग (Pre Budget Meeting) बुलाई है, जिसमें राज्य के कई बड़े अधिकारी शामिल होंगे. इस दौरान बजट को लेकर विभिन्न वर्गों से सुझाव लिए जाएंगे और फिर उनके अनुरूप बजट को अंतिम रूप दिया जाएगा.

बिना वित्त मंत्री के हो गई थी पहली मीटिंग

हालांकि इससे पहले बुलाई गई प्री बजट मीटिंग में राजस्थान की वित्त मंत्री और डिप्टी सीएम दिया कुमारी (Diya Kumari) के शामिल न होने पर घमासान हो गया था. कांग्रेस ने जब इस मामले पर सवाल उठाए तो सरकार बैकफुट पर आ गई और अगले दिन नया नोटिफिकेशन जारी करते हुए दिया कुमारी को नाम शामिल किया गया. सरकार ने नोटिफिकेशन में वित्त सचिव को लिखा कि डिप्टी सीएम जयपुर से बाहर हैं. कोशिश करें कि वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस मीटिंग में जुड़ जाएं. अगर ये संभव न हो तो आप स्वयं मीटिंग में शामिल हों.'

आज मीटिंग में शामिल होंगी दिया कुमारी?

प्री मीटिंग को लेकर निमंत्रण के जब दो लेटर सोशल मीडिया के जरिए जनता के सामने आए तो लोगों ने राजस्थान में अफसरशाही हावी होने और सीएम व डिप्टी सीएम के बीच मनमुटाव होने की बातें शुरू कर दीं. अब देखना यह होगा कि पहली प्री बजट मीटिंग में शामिल न होने वाली दिया कुमारी क्या आज होने वाली दूसरी प्री बजट मीटिंग में शामिल होंगी? अगर वे शामिल नहीं होती हैं तो राजस्थान में विपक्षी पार्टी को सरकार को घेरने का एक और मौका मिल जाएगा.

ये भी पढ़ें:- अशोक गहलोत ने CM भजनलाल शर्मा को दी अनशन की चेतावनी, बोले- 'प्रशासन की हठधर्मिता...'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: मंत्री किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे से भाजपा को उप-चुनाव में होगा नुकसान? समझें सियासी गणित
Rajasthan Pre Budget Meeting: राजस्थान में बजट को लेकर आज होने जा रही बड़ी बैठक, सीएम भजन लाल भी होंगे शामिल
Security posts of Vijaygarh Fort collapsed due to rain today in Bharatpur
Next Article
Rajasthan Rain: विजयगढ़ दुर्ग की जिन सुरक्षा चौकियों से रखी जाती थी दुश्मन पर नजर, बारिश ने ढहा दी वो प्राचीन इमारत
Close
;