विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather News: राजस्थान के इन इलाकों में आज बारिश के आसार, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

राजस्थान के झुंझूनू, जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, चूरू, सीकर, नागौर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. यह बारिश किसानों को रबी की फसलों की बुआई में मदद करेगी और प्रदूषण से भी राहत दिलाएगी.

Read Time: 2 min
Rajasthan Weather News: राजस्थान के इन इलाकों में आज बारिश के आसार, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan Weather Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग के मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने बारिश के लेकर राजस्थान के कुछ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. आईएमडी के अनुसार, शुक्रवार को एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राज्य के कुछ भागों में आंशिक बादल छाए रहने के साथ कुछ जिलों में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. शेष ज्यादातर स्थानों पर मौसम मुख्यत: शुष्क रहने की संभावना है.

इन इलाकों में जारी हुआ येलो अलर्ट

राजस्थान के कुछ इलाकों में मौसम विभाग की ओर से तात्कालिक चेतावनी जारी कर येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. राजस्थान के जिन इलाकों में बारिश की संभावना है, उनमें झुंझूनू, जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, चूरू, सीकर, नागौर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ शामिल हैं. इन जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है. साथ ही आज से न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है.

बारिश से मिलेगी राहत

राजस्थान के किसान इस समय रबी की फसलों की बुआई कर रहे हैं. ऐसे में यह बारिशो किसानों को काफी राहत देगी. किसानों को बुआई के दौरान पहला पानी मिल जाने से आसानी हो जाएगी. साथ ही दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण से राजस्थान के कुछ इलाकों में बीते दिन काफी खतरनाख मात्रा में प्रदूषण दर्ज किया गया था. ऐसे में यह बारिश प्रदूषण से भी निजात दिलाने का काम करेगी. बारिश से हवा में मौजूद प्रदूषक कण धुल जाएंगे, जिससे वायु गुणवत्ता में सुधार होगा. साथ ही, बारिश से नमी बढ़ेगी, जिससे धूलकण हवा में कम तैरेंगे.

ये भी पढ़ें-  श्रीलंका को पांच विकेट से हरा कर न्यूजीलैंड लगभग सेमीफइनल में पहुंचा, पाकिस्तान की राह लगभग असंभव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close