विज्ञापन
Story ProgressBack

तेज बहाव वाले नहर में गिरी पीले रंग की वैन, फिर उड़ी ऐसी अफवाह कि सैकड़ों लोगों की जान हलक में आ गई!

तेज बहाव वाले एक नहर में एक वैन गिर गई. वैन पीले रंग की थी. वैन के गिरते ही एक अफवाह उड़ी, फिर हजारों लोगों की भीड़ मौके पर पहुंची. प्रशासन ने एनडीआरएफ तक को बुलाया.

Read Time: 3 min
तेज बहाव वाले नहर में गिरी पीले रंग की वैन, फिर उड़ी ऐसी अफवाह कि सैकड़ों लोगों की जान हलक में आ गई!
क्रेन के जरिए वैन को नहर से बाहर निकाला गया.

Banswara News: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में गुरुवार को उस समय सनसनी फैल गई जब यह जानकारी मिली कि माही नहर में पीले रंग की वैन एक गिर गई है. इस वैन के बारे में यह अफवाह फैली कि यह स्कूल की गाड़ी थी. इसके बाद आस-पास के लोगों में इस बात का भय फैल गया कि उस वैन में कही उनके या उनके परिचितों के बच्चे तो नहीं सवार थे. नहर में गिरी पीले वैन के स्कूल की गाड़ी होने की अफवाह आग की तरह फैली. फिर देखते ही देखते सैकड़ों लोगों की भीड़ घटनास्थल पर जुट गई. स्थानीय प्रशासन के साथ-साथ एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची. फिर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. जिसके बाद कड़ी मशक्कत के बाद नहर में गिरे उस वैन को बाहर निकाला गया. 

वैन के बाहर आने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली. क्योंकि यह वैन किसी स्कूल की गाड़ी नहीं थी. लेकिन वैन का ड्राइवर अभी तक लापता है. दरअसल बांसवाड़ा जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के मदारेश्वर मार्ग पर स्थित माही मुख्य नहर में दोपहर के समय कोहराम जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई, तब यह बात फैली कि एक स्कूल की वैन नहर में गिर गई है. नहर में तेज बहाव से पानी चल रहा है और इस दौरान स्कूल की छुट्टी का समय होने से लोगों में चिंता व्याप्त हो गई.

हालांकि बाद में जब पुष्टि हुई कि वैन किसी स्कूल की नहीं है तब लोगों ने राहत की सांस ली. वैन में ड्राइवर के अलावा और कोई मौजूद नहीं था जिससे कोई बड़ी जनहानि नहीं हुई. वहीं ड्राइवर की तलाश अभी भी जारी है. सूचना मिलने पर पुलिस के आला अधिकारी और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई और बचाव कार्य शुरू कर दिया. वही वैन को बाहर निकाल लिया गया है.

सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक अभिजीत सिंह, उप अधीक्षक सूर्यवीर सिंह राठौड़, तहसीलदार आदि मौके पर पहुंचे. एसपी अभिजीत सिंह ने बताया कि यह वैन किसी सलमान के नाम से है और गेराज में गाड़ी ठीक होने के बाद लेकर जा रहा था. 

काफी देर तक स्पष्ट नहीं होने से बड़ी बैचेनी

वैन के माही की नहर में गिरने की जानकारी आग की तरह फैल गई और कुछ देर में हजारों लोग घटनास्थल पर पहुंच गए. काफी देर तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि वैन किसी स्कूल की है या निजी. वैन का रंग पीला होने से काफी देर तक स्कूल की गाड़ी होने की आशंका की अफवाह फैल गई. बाद में क्रेन की मदद से वैन को बाहर निकाला गया तो स्पष्ट हुआ की वेन किसी व्यक्ति की निजी वेन है और वह किसी स्कूल से जुड़ी हुई नहीं है. 

वाहन चालक का पता नहीं चल पाया

जानकारी के अनुसार वैन को सलमान नामक युवक चला रहा था और वह वैन में अकेला ही मौजूद था. इसके चलते उसके नहर में बह जाने की आशंका जताई जा रही है. नहर में पानी के प्रवाह को कम करने का प्रयास किया जा रहा है जिससे की लापता वाहन चालक का पता चल सके. शाम हो जाने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया गया है. बताया गया कि शुक्रवार को फिर से लापता ड्राइवर की तलाश की जाएगी. 

यह भी पढ़ें - फिल्मी स्टाइल में बाइक पर आए 8 बदमाशों ने युवक को चाकुओं से गोदा, मौके पर हुई मौत
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close