विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

देश में सकारात्मक बदलाव लाने का बीड़ा उठाएं युवाः ओम बिरला

गुरुवार को संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी के प्रवास पर आए लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने रेलवे कॉलोनी क्षेत्र में प्रबुद्धजन और सामाजिक कार्यकर्ताओं से संवाद किया. उन्होंने युवाओं को देश के विकास में योगदान करने के लिए भी आव्हान किया.

Read Time: 3 min
देश में सकारात्मक बदलाव लाने का बीड़ा उठाएं युवाः ओम बिरला
कोटा में रात्रि को जनसभा को सम्बोधित करते ओम बिरला

राज्य में चुनावी सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है. केंद्रीय मंत्रियों का दौरा जारी है. इस बीच गुरुवार को संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी के एक दिवसीय प्रवास पर आए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने गुरुवार रात रेलवे कॉलोनी क्षेत्र में प्रबुद्धजन और सामाजिक कार्यकर्ताओं से संवाद किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमें भारत की संस्कृति के अनुरूप सबके कल्याण के लिए कार्य करना चाहिए. युवा इस कार्य को हाथ में लेकर प्रदेश और देश में सकारात्मक बदलाव लाने का बीड़ा उठाएं.

 रेलवे कॉलोनी क्षेत्र में किया प्रबुद्धजन से संवाद

रामलीला मैदान में आयोजित कार्यक्रम में अपना संबोधन प्रारंभ करने से पूर्व स्पीकर बिरला ने पास ही स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर को नमन किया. उन्होंने कहा कि भगवान नीलकंठ ने विष पीकर विश्व का कल्याण किया है. सामाजिक कार्यकर्ताओं और प्रबुद्धजन का भी यही दायित्व है कि वे वंचित, शोषित, पीड़ित के जीवन में बदलाव लाएं और उनका जीवन बेहतर बनाएं.

Latest and Breaking News on NDTV

जी-20 सम्मेलन की सफलता का भी किया जिक्र

स्पीकर बिरला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्होंने आज देश में परिवर्तन को दिशा दी है. हाल ही में दिल्ली में सम्पन्न हुए जी-20 सम्मेलन में दुनिया के कई विकसित और विकासशील देश आए, लेकिन पीएम मोदी के कारण वहां एजेण्डा तय करने का काम भारत ने किया.

हमारी संस्कृति वसुधैव कुटुम्बकम की हैः ओम बिरला 

आज पूरे विश्व में भारत की वसुधैव कुटुम्बकम की संस्कृति समृद्ध हो रही हैं. सामाजिक कार्यकर्ता और प्रबुद्धजन भी उसी संस्कृति के अनुरूप स्वयं के कार्य की दिशा तय करनी है. जो भी अभावग्रस्त और वंचित आपके सम्पर्क में आए, उसकी मदद करें. कोई भी व्यक्ति धन के अभाव में उपचार से वंचित नहीं रहे, यह हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है.

भाजपा नेता व सामाजिक कार्यकर्ता रहे मौजूद

कार्यक्रम में शहर जिलाध्यक्ष कृष्ण कुमार सोनी, नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष लव शर्मा, व्यापर प्रकोष्ठ जिला संयोजक राकेश जैन, सामाजिक कार्यकर्ता आशा त्रिवेदी, वरिष्ठ नेता सत्यनारायण शर्मा, मंडल अध्यक्ष महेंद्र निर्भय, रमेश शर्मा, राकेश मिश्रा, राजेश शर्मा सहित बड़ी संख्या में गणमान्य मौजूद रहे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close