विज्ञापन
Story ProgressBack

भाजपा के इकलौते मुस्लिम चेहरा रहे यूनूस खान रुझानों में आगे, कांग्रेस-भाजपा दोनों पीछे

शुरुआती रुझान के मुताबिक, सुबह 11 बजे तक बीजेपी आगे चल रही है. जबकि कांग्रेस दूसरे नंबर पर चल रही है.

Read Time: 2 min
भाजपा के इकलौते मुस्लिम चेहरा रहे यूनूस खान रुझानों में आगे, कांग्रेस-भाजपा दोनों पीछे

Election Results 2023: डीडवाना से भाजपा के बागी नेता यूनुस खान आगे चल रहे हैं. मालूम हो कि युनूस खान भाजपा के इकलौते मुस्लिम फेस थे. लेकिन उन्होंने टिकट नहीं दिया गया था. जिसके बाद यूनुस खान निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरे. इस समय डीडवाना में युनूस खान आगे चल रहे हैं. डीडवाना में तीसरे राउंड की गिनती के बाद निर्दलीय यूनुस खान- 13889 वोटो के साथ सबसे आगे. चेतन डूडी कांग्रेस प्रत्याशी 9319 दूसरे और जितेन्द्र सिंह जोधा भाजपा प्रत्याशी 9347 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर है.

डीडवाना शहर से युनूस खान चुनावी मैदान में उतरते ही भाजपा को नुकसान उठाना पड़ा है. इस सीट पर मुख्य मुकाबला कांग्रेस के प्रत्याशी चेतन डूडी और निर्दलीय प्रत्याशी युनूस खान के बीच है.

डीडवाना विधानसभा क्षेत्र में बड़ी संख्या में मुस्लिम मतदाता रहते हैं. जाट मतदाताओं के बाद मुस्लिम मतदाताओं की यहां सर्वाधिक संख्या है, जो सीधे तौर पर चुनाव को प्रभावित करने की क्षमता रखते हैं. युनूस खान का कोर वोट बैंक भी मुस्लिम समाज है, मुस्लिम समाज की अमूमन भाजपा से दूरी रहती है, लेकिन यूनुस खान अपने बल पर मुस्लिम मतदाताओं को भाजपा से जोड़ने में कामयाब रहे थे. लेकिन अब यूनुस खान की टिकट कटने के बाद मुस्लिम मतदाताओं में भी रोष नजर आ रहा है.

पल पल की अपडेट के लिए पढ़े: Rajasthan Election Results 2023 Live: रुझानों में भाजपा बहुमत के पार, टोंक से सचिन पायलट चल रहे पीछे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close