विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 20, 2023

Asian Games 2023: महिला क्रिकेट टीम शुरु करेगी अपना अभियान, जाने कैसे देख सकते हैं लाइव, क्या है पूरा शेड्यूल

भारतीय महिला क्रिकेट टीम 21 सितंबर गुरुवार को अपने एशियन गेम्स अभियान की शुरुआत करेगी. भारतीय महिला टीम आईसीसी महिला टी20 रैंकिंग में टॉप चार में है, ऐसे में वो सीधे क्वार्टर-फाइनल चरण से अपने अभियान का आगाज कर रही है.

Read Time: 3 min
Asian Games 2023: महिला क्रिकेट टीम शुरु करेगी अपना अभियान, जाने कैसे देख सकते हैं लाइव, क्या है पूरा शेड्यूल
Asian Games 2023: महिला क्रिकेट टीम शुरु करेगी अपना अभियान

चीन के हांगझोऊ में हो रहे 19वें एशियन गेम्स में कल भारतीय महिला क्रिकेट टीम अपने अभियान का आगाज करेगी. भारतीय महिला क्रिकेट टीम एशियन गेम्स में पहली बार खेल रही है. टीम इंडिया आईसीसी टी20 रैंकिंग में टॉप चार टीमों में शामिल है, ऐसे में वो सीधे क्वार्टर-फाइनल चरण से अपने अभियान का आगाज कर रही है. एशियन गेम्स में 9 साल बाद क्रिकेट की वापसी हो रही है, ऐसे में फैंस को इस मैच का बेसब्री से इंतजार है.

बीसीसीआई ने हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में 20 सदस्यीय भारतीय दल का ऐलान किया है जो 21 सितंबर को मलेशिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी. एशियन गेम्स में क्रिकेट टी20 फॉर्मेट में खेला जा रहा है और पदक की दौड़ में कुल 8 टीमें हैं.  ग्रुप ए में इंडोनेशिया और मंगोलिया को रखा गया है, जबकि ग्रुप बी में हांग कांग चीन, मलेशिया को रखा गया है. वहीं भारत के अलावा पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका को सीधे क्वार्टर-फाइनल में एंट्री मिली है.

19 सितंबर को इंडोनेशिया और मंगोलिया के बीच मुकाबला हुआ था, जिसमें इंडोनेशिया ने 172 रनों से जीत दर्ज की थी. जबकि इसी दिन हुए एक अन्य मुकाबले में मलेशिया ने हांगकांग चीन को 22 रनों से हराया था. वबीं 20 सितंबर यानि आज हुए क्वार्टर-फाइनल क्वालीफायर में हांगकांग, चीन ने मंगोलिया को 180 रन से हराया है.

ऐसा है भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंडिया का शेड्यूल

भारतीय टीम कल पहले क्वाटर फाइनल में मलेशिया का सामना करेगी. यह मुकाबला सुबह भारतीय समयानुसार 6:30 पर शुरु होगा. टीम इंडिया अगर इस मुकाबले को जीतती है तो वो 21 सितंबर को सेमीफाइनल में बांग्लादेश बनाम हांगकांग, चीन के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता टीम का सामना करेगी. भारतीय टीम इसके आगे जाती है तो 25 सितंबर को फाइनल खेलेगी.

कैसे देख सकते हैं लाइव

भारत में लोग सोनी लिव ऐप और वेबसाइट पर महिला क्रिकेट टीम के मैचों की लाइवस्ट्रीम देख सकते हैं.

किस चैनल पर देख पाएंगे मुकाबला

एशियाई खेलों 2023 के प्रसारण अधिकार सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं. ऐसे में आप सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर महिला क्रिकेट टीम के मैचों का सीधा प्रसारण देख सकेंगे.

एशियन गेम्स के लिए महिला भारतीय क्रिकेट टीम का स्क्वाड

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, देविका वैद्य, टिटस साधु, राजेश्वरी गायकवाड़, मिन्नू मणि, कनिका आहूजा, उमा छेत्री (विकेटकीपर), अनुषा बरेड्डी और पूजा वस्त्राकर.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: हरलीन देओल, काशवी गौतम, स्नेह राणा, साइका इशाक.

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: क्रिकेट से लेकर फुटबॉल तक, जानें किस दिन कौन से गेम में भारतीय खिलाड़ी आएंगे नजर, देखें पूरा शेड्यूल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close