विज्ञापन
Story ProgressBack

क्रिकेट प्रेमियों के लिए BCCI का बड़ा ऐलान, रोहित शर्मा ही संभालेंगे T20 World Cup टीम का कमान

बीसीसीआई की ओर से जय शाह ने ऐलान करते हुए कहा कि टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में वेस्टइंडीज और यूएसए में आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप 2024 में खेलेगा.

Read Time: 2 min
क्रिकेट प्रेमियों के लिए BCCI का बड़ा ऐलान, रोहित शर्मा ही संभालेंगे T20 World Cup टीम का कमान
रोहित शर्मा करेंगे टी20 वर्ल्ड कप 2024 की कप्तानी.

T20 WC 2024: हाल ही में रोहित शर्मा से मुंबई इंडियंस की कप्तानी छिनने और टी20 क्रिकेट से दूरी के बाद कहा जा रहा था कि वह अब टी20 क्रिकेट नहीं खेलेंगे. लेकिन 14 फरवरी को BCCI की ओर से एक बड़ा ऐलान किया गया. जिसे सुनकर क्रिकेट प्रेमी और रोहित शर्मा के फैन्स उत्साहित हो गए. बीसीसीआई की ओर से जय शाह ने ऐलान करते हुए कहा कि टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में वेस्टइंडीज और यूएसए में आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप 2024 में खेलेगा.

जय शाह ने कहा, अहमदाबाद में 2023 (Final) में, भले ही हम लगातार 10 जीत के बाद विश्व कप नहीं जीत पाए, लेकिन हमने दिल जीत लिया. मैं आपसे वादा करना चाहता हूं कि 2024 (टी20 विश्व कप) में बारबाडोस (फाइनल) में, रोहित शर्मा (Rohit Sharma lead team india in T20 WC 2024) की कप्तानी, हम भारत का झंडा गाड़ेंगे,'' 

शाह खंडेरी में सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में चीफ गेस्ट के रूप में उपस्थित थे, जिसका नाम अनुभवी क्रिकेट प्रशासक निरंजन शाह के नाम पर रखा गया था.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के शेड्यूल का हो चुका है ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान पहले ही कर दिया गया है. इसके मुताबिक, टी20 वर्ल्ड का आगाज 1 जून को होगा. पहला मैच अमेरीका और कनाडा के बीच टेक्सास में खेला जाएगा. जबकि क्रिकेट फैन्स को जिस मैच का इंतजार रहता है यानी भारत-पाकिस्तान का मुकाबला 9 जून को न्यूयॉर्क में होगा. बता दें, इस बार टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा लेने वाली है. इन सभी टीमों को 4 अलग-अलग ग्रुप में बांटा जाएगा. सुपर 8 के प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीम सेमीफाइनल में पहुंचेंगी. टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सेमीफाइनल 25 जून और 27 जून को खेला जाएगा. जबकि फाइनल मुकाबला 29 जून 2024 को खेला जाना है. टी20 वर्ल्ड कप के दौरान वेस्टइंडीज में छह और अमेरिका में तीन स्टेडियम में कुल 55 खेले जायेंगे.

यह भी पढ़ेंः घरेलू टूर्नामेंट पर भड़के पूर्व क्रिकेटर, बोले, "रणजी ट्रॉफी को तो बंद कर देना चाहिए..."

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close