विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 World Cup में वापसी हुई तो क्या Rohit Sharma करेंगे भारत का नेतृत्व? Sunil Gavaskar ने दिया बड़ा बयान

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान का भी मानना ​​है कि रोहित और कोहली को टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होना चाहिए क्योंकि अमेरिका और वेस्टइंडीज की कुछ पिचें अज्ञात हैं और मैदान के अंदर और बाहर दोनों के अनुभव की जरूरत होगी.

Read Time: 4 min
T20 World Cup में वापसी हुई तो क्या Rohit Sharma करेंगे भारत का नेतृत्व? Sunil Gavaskar ने दिया बड़ा बयान
विराट कोहली और रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

Cricket News: पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा और विराट कोहली के जून में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में खेलने का समर्थन करते हुए कहा कि ये दोनों वरिष्ठ खिलाड़ी भारतीय टीम में न केवल प्रमुख बल्लेबाज हैं बल्कि शानदार फील्डर भी हैं. रोहित और कोहली दोनों ने 2022 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भारत की हार के बाद से कोई टी20 मैच नहीं खेला है, लेकिन यह जोड़ी सबसे छोटे प्रारूप में वापसी के लिए उत्सुक है.

'वे अब भी बेहतरीन फील्डर हैं'

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, 'मुझे उनकी फील्डिंग अच्छी लगती है. विराट कोहली और रोहित शर्मा अब भी बेहतरीन फील्डर हैं और मैदान पर उनसे काफी मदद मिलेगी. ड्रेसिंग रूम में वरिष्ठता के अलावा वे मैदान पर भी योगदान देंगे. कभी-कभी, जब आप 35-36 के होते हैं तो आप धीमे हो जाते हैं. आपका थ्रो अब उतना अच्छा नहीं है. इसलिए, इस बात पर चर्चा होती है कि फील्ड सेट करते समय आपको कहां रखा जाए. यह इन दोनों के लिए कोई समस्या नहीं है क्योंकि वे अभी भी शानदार फील्डर हैं.'

रोहित करेंगे भारत का नेतृत्व?

T20 विश्व कप 1-29 जून तक वेस्टइंडीज और अमेरिका द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जा रहा है. रोहित की अनुपस्थिति में हार्दिक पन्या ने टी-20 में भारतीय टीम का नेतृत्व किया है. इस ऑलराउंडर ने रोहित के रूप में मुंबई इंडियंस की कप्तानी भी संभाली थी. अगर रोहित को टीम में शामिल किया जाता है तो वह सबसे छोटे प्रारूप में भारत का नेतृत्व करेंगे या नहीं, यह अभी तक पता नहीं चल पाया है. लेकिन गावस्कर के अनुसार, रोहित के अनुभव को देखते हुए, टीम का नेतृत्व नहीं करने के बावजूद उनके पास देने के लिए बहुत कुछ होगा.

इरफान पठान ने भी जताई सहमति

गावस्कर ने कहा, 'हमें नहीं पता कि रोहित कप्तान होंगे या नहीं, लेकिन जो भी हो, किसी भी कप्तान को इससे निश्चित रूप से फायदा होगा. कोहली का फॉर्म पिछले 1.5 वर्षों में शानदार रहा है. उन्होंने 2023 विश्व कप में अविश्वसनीय रूप से खेला, 3 शतकों के साथ 750 रन बनाए. इसलिए उनकी सीमित ओवरों की बल्लेबाजी के बारे में कोई संदेह नहीं है.' भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान का भी मानना ​​है कि रोहित और कोहली को टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होना चाहिए क्योंकि अमेरिका और वेस्टइंडीज की कुछ पिचें अज्ञात हैं और मैदान के अंदर और बाहर दोनों के अनुभव की जरूरत होगी.

'मैं कोहली-शर्मा को देखना पसंद करूंगा'

पठान ने कहा, 'व्यक्तिगत रूप से, मैं विराट को मैदान पर देखना पसंद करूंगा क्योंकि जब हम दो साल पहले की बात करते हैं, तो निश्चित रूप से वह अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे. लेकिन पिछला आईपीएल और टी20 उनके लिए सबसे अद्भुत टूर्नामेंटों में से एक था. दोनों खिलाड़ियों का खेलना टीम प्रबंधन और उनकी फिटनेस पर भी निर्भर करता है, लेकिन मैं दोनों को मैदान पर देखना पसंद करूंगा. खासकर तब जब रोहित ने भी अपना फॉर्म बदल लिया है और वनडे क्रिकेट में खूब रन बना रहे हैं.'

ये भी पढ़ें:- ICC T20 वर्ल्ड कप 2024 का शेड्यूल जारी, इस दिन खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close