विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs AUS T20I: लगातार दो हार से डरा आस्ट्रेलिया, एक नहीं, 6 खिलाड़ी को सीरीज से किया बाहर, इन्हें दिया मौका?

IND vs AUS T20I Series: गुवाहटी में खेले जाने वाले तीसरे टी20 में ऑस्ट्र्रेलियाई टीम अच्छा परफॉर्मेंस करना चाहेगी. भारत ने अब तक दोनों टी-20 में ऑस्ट्रेलियाई से बेहतर खेल दिखाया है. हर एक डिपार्टमेंट में भारतीय टीम का जलवा देखने को मिला है. 

Read Time: 4 min
IND vs AUS T20I: लगातार दो हार से डरा आस्ट्रेलिया, एक नहीं, 6 खिलाड़ी को सीरीज से किया बाहर, इन्हें दिया मौका?
आस्ट्रेलियाई टीम ने बदले 6 खिलाड़ी

Australia updated T20 squad: छठी बार वनडे विश्व कप जीतकर आस्ट्रेलियाई टीम (IND vs AUS T20I) का आत्मविश्वास चरम पर था, लेकिन भारत के साथ पांच मैचों की टी20 सीरीज में लगातार दो मैचों में मिली दर्दनाक हार ने आस्ट्रेलिया को सोचने को मजबूर दिया. यही वजह है कि आस्ट्रेलियाई मैनेजमेंट ने शेष तीन टी20 मैचों के लिए आस्ट्रेलियाई प्लेइंग एलेवन बड़ा बदलाव कर दिया है.

भारतीय टी20 टीम के नए कप्तान सुर्यकुमार यादव के नेतृत्व में आस्ट्रेलियाई टीम की लगातार दो मैचों में हुई हार के बाद टीम मैनेजमेंट ने एक साथ टीम के 6 खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखाया है. इनमें स्टीव स्मिथ, एडम जैम्पा, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, जोश इंग्लिस, और सीन एबॉट शामिल हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक 28 नवंबर यानी आज शाम 6:30 बजे खेले जाने वाले तीसरे टी20 मैच में आस्ट्रेलिया की लगभग एक नई टीम भारत से भिड़ेगी. आस्ट्रेलिया की नई टीम में बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, स्पिन गेंजबाज एडम जैम्पा, बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल, ऑल राउंडर मार्कस स्टोइनिस, बल्लेबाज जोश इंग्लिस, और गेंदबाज सीन एबॉट अब भारत से खेले जाने वाली टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे.

आस्ट्रेलियाई मैनेजमेंट ने भारत से खेले जाने वाले सीरीज के शेष तीन मैचों के लिए बल्लेबाज बेन मैक्डरमोट, विकेटकीपर बल्लेबाज जोश फिलिप, गेंदबाज बेन ड्वारशुइस और राइट ऑर्म ऑफ-ब्रेक बॉलर क्रिस ग्रीन को शामिल किया है. दरअसल, स्टीव स्मिथ और एडम जैम्पा पहले ही ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं और कुछ खिलाड़ी कल ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे. शेष वर्ल्ड कप खेल चुके दिग्गज खिलाड़ियों को मैनेजमेंट पहले ही ऑस्ट्रेलिया वापस भेज चुका है. 

आस्ट्रेलियाई मैनेजमेंट ने भारत से खेले जाने वाले पांच मैचों की सीरीज के शेष तीन मैचों के लिए बल्लेबाज बेन मैक्डरमोट, विकेटकीपर बल्लेबाज जोश फिलिप, गेंदबाज बेन ड्वारशुइस और राइट ऑर्म ऑफ-ब्रेक बॉलर क्रिस ग्रीन पर विश्वास जताया है.

गौरतलब है पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम का परफॉर्मेंस अब तक शानदार रहा है. भारत ने पहला टी-20 मैच 2 विकेट से जीता था तो वहीं दूसरा टी20 मैच 44 रन से जीतने में सफल रही है. आज यानी तीसरा टी-20 मैच जीतकर भारतीय टीम सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर लेगी.

गुवाहटी में खेले जाने वाले तीसरे टी20 में ऑस्ट्र्रेलियाई टीम अच्छा परफॉर्मेंस करना चाहेगी. भारत ने अब तक दोनों टी-20 में ऑस्ट्रेलियाई से बेहतर खेल दिखाया है. हर एक डिपार्टमेंट में भारतीय टीम का जलवा देखने को मिला है. 

आखिरी 3 टी-20 मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलिया: मैथ्यू वेड (कप्तान), जेसन बेहरेनडोर्फ, टिम डेविड, बेन ड्वारशुइस, नाथन एलिस, क्रिस ग्रीन, आरोन हार्डी, ट्रैविस हेड, बेन मैकडरमोट, जोश फिलिप, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, केन रिचर्डसन

ये भी पढ़ें-मुंबई इंडियंस के हुए हार्दिक पांड्या, अब ये धाकड़ बल्लेबाज करेगा गुजरात टाइटन्स की कप्तानी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close