विज्ञापन
Story ProgressBack

बॉक्सिंग डे पर शुरू होगा पहला टेस्ट, टीम इंडिया को इन चुनौतियों का करना पड़ सकता है सामना

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले का आगाज बॉक्सिंग डे पर होगा, लेकिन टीम इंडिया को कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है जैसे पिच, टीम, मौसम आदि, तो आइये जानते हैं विस्तार से..

Read Time: 3 min
बॉक्सिंग डे पर शुरू होगा पहला टेस्ट, टीम इंडिया को इन चुनौतियों का करना पड़ सकता है सामना
फाइल फोटो

India vs South Africa Test Match: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले का आगाज बॉक्सिंग डे पर होगा. यह मैच सेंचुरियन में मंगलवार को 26 दिसंबर से खेला जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भरतीय टीम जीत के इरादा लेकर मैदान पर उतरेगी. इस बार टेस्ट टीम में कई बदलाव देखने को मिलेंगे. सीनियर प्लेयर्स चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को टीम में जगह नहीं मिली है. लिहाजा टीम में अनुभवी के साथ कुछ युवा प्लेयर्स भी देखने को मिलेंगे, इसके अतिरिक्त टीम इंडिया को कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है जैसे पिच, टीम, मौसम आदि.

टीम बैलेंस करना होगी बड़ी चुनौती

अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मुकाबले के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन को देखें तो इसमें यशस्वी जायसवाल को जगह मिल सकती है. हालात के अनुसार सर्वश्रेष्ठ संयोजन हमेशा टीम की सर्वश्रेष्ठ एकादश नहीं होती जिससे बॉक्सिंग डे पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती टेस्ट के लिए सही संयोजन ढूंढना भारत के लिये निश्चित रूप से मुश्किल भरा काम होगा. 

टीम इंडिया ने मुकेश कुमार को बॉलिंग अटैक के लिए शामिल किया है. मुकेश का घरेलू मैचों में अच्छा रिकॉर्ड रहा है. वे प्लेइंग इलेवन में जगह बना सकते हैं. शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को भी प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. 

कैसा रहेगा पिच, किसे मिलेगी मदद

अब जबकि भारत और दक्षिण अफ्रीका बॉक्सिंग-डे से शुरू होने वाले पहले टेस्ट लिए जमकर तैयारियों में व्यस्त हैं, तो वहीं इस पहले टेस्ट पर बड़ा खतरा भी मंडरा रहा है. सुपरस्पोर्ट पार्क की पिच पर तेज गेंदबाजों को खासी मदद मिलने की बात कही जा रही है.

पिच क्यूरेटर ने कहा कि अगर पिच कवर से ढकी रहती है, तो यहां बैटिंग करना मुश्किल काम होगा. मैं यहां मौसम की कोई गारंटी नहीं दे सकता है, लेकिन अगर शुरुआती दो दिन पिच का ज्यादातर हिस्सा कवर में ढका रहता है, तो यहां पहले बैटिंग करना खासा मुश्किल होगा.

पहले टेस्ट के लिए संभावित इंडियन टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मुकेश कुमार.

यह भी पढ़ें- IND vs AUS T20I: लगातार दो हार से डरा आस्ट्रेलिया, एक नहीं, 6 खिलाड़ी को सीरीज से किया बाहर, इन्हें दिया मौका?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close