विज्ञापन
Story ProgressBack

Under-19 World Cup Final: लगातार 5वीं बार Under-19 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत, पांच बार खिताब जीत चुकी है टीम इंडिया

Indian Team Reached In Under-19 World Cup Final: भारत लगातार पांचवीं हार फाइनल में पहुंची है. पांच बार अंडर-19 का खिताब जीत चुकी भारतीय टीम का सामना फाइनल में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच होने वाले सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा.

Read Time: 2 min
Under-19 World Cup Final: लगातार 5वीं बार Under-19 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत, पांच बार खिताब जीत चुकी है टीम इंडिया
कप्तान उदय सहारन और बल्लेबाज सचिन धास के बीच हुई 171 रनों की साझेदारी

India vs South Africa, Under-19 World Cup Semi-Final: भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान उदर सहारन की 81 और सचिन धास की 96 रनों की पारी के दम पर मंगलवार को भारत ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2024 के फाइनल में पहुंच गई है. पहले सेमीफाइनल के रोमांचक मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 2 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई है.

भारत लगातार पांचवीं हार फाइनल में पहुंची है. पांच बार अंडर-19 का खिताब जीत चुकी भारतीय टीम का सामना फाइनल में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच होने वाले सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 50 ओवरों में लुआन-ड्रे प्रिटोरियस की 76 और रिचर्ड सेलेट्सवेन की 64 रनों की पारी के दम पर 244 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 245 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में भारत ने 48.5 ओवरों में 8 विकेट खोकर 248 रन बनाकर लगातार पांचवी बार फाइनल में पहुंच गई.

दक्षिण अफ्रीका को हराते ही झूम उठी टीम इंडिया के खिलाड़ी

दक्षिण अफ्रीका को हराते ही झूम उठी टीम इंडिया के खिलाड़ी
Photo Credit: BCCI

हालांकि दक्षिण अफ्रीका ने 245 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 32 के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन कप्तान उदय सहारन और सचिन धान के बीच पांचवें विकेट के लिए 171 रनों की साझेदारी से टीम इंडिया मैच में वापसी करने में सफल हुई.

ये भी पढ़ें-7 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में हुआ ऐसा कारनामा, सचिन और विराट के बाद तीसरे बल्लेबाज बने शुभमन गिल, जिन्होंने..

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close