विज्ञापन
Story ProgressBack

India Playing XI: विजयी शुरुआत के बाद आज दूसरे टी-20 मैच में आस्ट्रेलिया से भिड़ेगी टीम इंडिया, दूसरे मैच में ये हो सकती है भारतीय इलेवन

Ind Vs Aus: Second T20 Playing Eleven: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 (IND vs AUS 2nd T20I) में टीम में बदलाव कर सकती है. पहला टी-20 मैच जीतकर भारतीय टीम का मनोबल ऊंचा है.आज शाम 6 बजे के बाद शुरू होने वाले दूसरे टी20 मैच को जीतकर भारत ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बनाने की कोशिश करेगी.

Read Time: 3 min
India Playing XI: विजयी शुरुआत के बाद आज दूसरे टी-20 मैच में आस्ट्रेलिया से भिड़ेगी टीम इंडिया, दूसरे मैच में ये हो सकती है भारतीय इलेवन
सुर्य कुमार यादव (फाइल फोटो)

India predicted XI: पांच मैचों टी20 सीरीज में पहला मैच जीतकर भारतीय टीम दूसरे टी20 मैच के लिए तिरूवनन्तपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशल स्टेडियम (Greenfield International Stadium, Thiruvananthapuram) में आस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 (IND vs AUS 2nd T20I) में टीम में बदलाव कर सकती है. पहला टी-20 मैच जीतकर भारतीय टीम का मनोबल ऊंचा है.आज शाम 6 बजे के बाद शुरू होने वाले दूसरे टी20 मैच को जीतकर भारत ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बनाने की कोशिश करेगी.

अटकलें हैं कि पहले टी-20 मैच में टीम मैनेजमेंट ऑल राउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) की जगह किसी और खिलाड़ी को अंतिम इलेवन में जगह दे सकती है, जिसमें वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) सबसे मुफीद नजर आ रहे हैं. हालांकि चोटिल होने के बाद टीम में वापसी कर रहे अक्षर पटेल के लिए यह फैसला लेना आसान नहीं होगा.

गौरतलब है पहले टी-20 में भारत को 2 विकेट से जीत मिली थी. अक्षर ने 4 ओवर में 32 रन दिए थे और एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे. इसके अलावा बल्लेबाजी के दौरान केवल 2 रन ही बना सके थे. वहीं, वाशिंगटन सुंदर गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी कमाल कर सकते थे.

संभावना है कि विशाखापट्टनम में खेले पहले टी-20 मैच में जिस तरह से अंतिम समय में तीन खिलाड़ी रन आउट हुए थे, उसे देखकर मैनेजमेंट सुंदर को लेकर फैसला कर सकता है. 

इसके अलावा भारतीय इलेवन (India XI vs Australia 2nd T20I) में बदलाव की संभावना कम ही  है. पहले टी-20 में ऋतुराज की किस्मत उनके साथ नहीं थी और बिना गेंद खेले ही ऱन आउट हो गए थे. ऐसे में आज गायकवाड़ अपनी बल्लेबाजी से धमाका करना चाहेंगे, जबकि बेस्ट फिनिश्नर बन कर उभरे बल्लेबाज का करिश्मा एक बार फिर देखा जा सकता है.  रिंकु सिंह ने पहले टी-20 में मैच को छक्का मार भारत को विजय दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी.

तिरूवनन्तपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशल स्टेडियम अब तक केवल 3 ही T20I मैच खेले गए हैं, जिसमें भारत को 2 मैचों में जीत मिली है और एक में हार का सामना करना पड़ा है. इस मैदान पर भारत साल 2022 में साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हराने में सफलता पाई थी. 

भारत की संभावित XI
सूर्यकुमार यादव (कप्तान),  ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल/वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close