विज्ञापन
Story ProgressBack

India vs Australia: चौथे T20 मुक़ाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हरा कर सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बनाई

IND vs AUS 4th T20I: शुरुआती तीन मैचों से बाहर रहे और उप-कप्तान के तौर पर वापसी करने वाले श्रेयस अय्यर 8 ही रन बना सके

Read Time: 3 min
India vs Australia: चौथे T20 मुक़ाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हरा कर सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बनाई

India vs Australia, 4th T20I: गुवाहाटी में पिछले मैच में पांच विकेट से हैरतअंगेज हार झेलने के बाद टीम सूर्यकुमार पांच मैचों की टी20 सीरीज के चौथे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से हराकर 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार को खेला जाएगा. एक ऐसी पिच पर जहां, स्ट्रोक लेना आसान नहीं था, पर ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही, जब उसके नए ओपनर जोश फिलिप (8) को रवि बिश्नोई ने जल्द ही चलता  कर दिया. और पहला विकेट गिरा, तो फिर भारतीय स्पिनरों को खेलना कंगारू बल्लेबाजों के लिए भारी पड़ गया.

नियमित अंतराल पर उसके युवा बल्लेबाज आउट होते रहे, तो रन औसत भी लगातार बढ़ता गया. निचले क्रम  में कप्तान मैथ्यू वेड (नाबाद 36) ने जरूर एक छोर पर जोर लगाया, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें मदद नहीं मिली. नतीजा यह रहा कि कंगारू कोटे के 20 ओवरों में 7 विकेट पर 154 रन ही बना सके और जीत से काफी दूर रह गए. इसी के साथ भी भारत ने 20 रन से मैच जीतकर सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. मेजबान टीम के लिए लेफ्टी अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा तीन, दीप  चाहर ने दो और रवि बिश्नोई और आवेश खान ने एक-एक विकेट लिया.

इससे पहले न्योता पाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 175 रनों का लक्ष्य रखा है. भारतीय ओपनरों यशस्वी जायसवाल (37) और ऋतुराज गायकवाड़ ने थोड़ा मुश्किल दिख रही पिच पर आतिशी शुरुआत करते हुए 6 ओवरों में ही 50 रन जोड़े डाले, लेकिन जायसवाल आउट हुए, तो एकदम से ही भारत को दो और झटके लगे.

बतौर उपकप्तान लौटे श्रेयस अय्यर (8) सस्ते में ही लौट गए, तो कप्तान सूर्यकुमार यादव (1) भी एक ही रन बना सके. यहां से रिंकू सिंह (46) और जितेश शर्मा (35) ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की. लेकिन जितेश 167 के स्कोर पर गए, तो भारत ने अगले पांच विकेट सात रन के भीतर गंवा दिए. और भारत कोटे के 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 174 रन ही बना सका.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close