विज्ञापन
Story ProgressBack

U-19 WC Final Ind vs Aus: क्या राजस्थान का बेटा भारत को दिलाएगा वर्ल्ड कप? फाइनल में आस्ट्रेलिया से भिड़ंत आज; कब, कहां और कैसे देखें मैच

U-19 WC Final Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबला 11 फरवरी को विलोमूर पार्क मैदान में खेला जाएगा. भारतीय समय अनुसार मैच दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा. भारतीय टीम की कप्तानी राजस्थान के उदय सहारन कर रहे हैं.

Read Time: 6 min
U-19 WC Final Ind vs Aus: क्या राजस्थान का बेटा भारत को दिलाएगा वर्ल्ड कप? फाइनल में आस्ट्रेलिया से भिड़ंत आज; कब, कहां और कैसे देखें मैच
U-19 WC Final Ind vs Aus: फाइनल मुकाबले से पहले ट्रॉफी के साथ भारत और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान.

U-19 WC Final Ind vs Aus: दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मैच आज 11 फरवरी को रविवार के दिन भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेला जाएगा. कल भारतीय जूनियर टीम के पास सीनियरों की हार का बदला लेने का मौका है. पूरे टूर्नामेंट में भारत का प्रदर्शन बेहतर रहा है. यदि भारतीय टीम कल ऑस्ट्रेलिया को हराने में सफल होती है न केवल पिछले साल वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला पूरा हो जाएगा बल्कि भारतीय टीम बड़ा इतिहास भी अपने नाम कर जाएगी. अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कप्तानी राजस्थान के बेटे उदय सहारण (Uday Saharan) कर रहे हैं. उदय राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के रहने वाले हैं. इस खिताबी मुकाबले के लिए पूरे भारत के क्रिकेट फैंस में उत्साह है.
 

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में खिताबी मुकाबले को लेकर खास तैयारी की गई है. आइए जानते हैं कि यह खिताबी मुकाबला कब और कहां खेला जाएगा. साथ ही यह भी जानेंगे कि इस मुकाबले कब-कैसे देख सकते हैं. 

कब और कहां खेला जाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया का फाइनल मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबला 11 फरवरी को विलोमूर पार्क मैदान में खेला जाएगा. भारतीय समय अनुसार मैच दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा.

भारत-ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच को कहां देख सकते हैं

भारतीय फैंस भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देख सकेंगे. इसके अलावा डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर भी लाइव स्ट्रीमिंग देख पाएंगे. डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर हिंदी और अंग्रेजी के अलावा कई अन्य भाषाओं में खिताबी मुकाबले का लुत्फ उठा पाएंगे. 

फाइनल मुकाबले से पहले ट्रॉफी के साथ फोटो शूट के दौरान मुस्कुराते भारतीय कप्तान उदय सहारन.

फाइनल मुकाबले से पहले ट्रॉफी के साथ फोटो शूट के दौरान मुस्कुराते भारतीय कप्तान उदय सहारन.

श्रीगंगानगर में की गई है खास तैयारी

भारतीय टीम के कप्तान उदय सहारण के होमटाउन श्रीगंगानगर में फाइनल मैच को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है. श्रीगंगानगर के मयूर स्कूल के ग्राउंड में उदय सहारण ने काफी अरसे तक अपने खेल की प्रैक्टिस की है. ऐसे में स्कूल में खास तैयारी की गई है. स्कूल के एमडी हेमंत गुप्ता के अनुसार ग्राउंड में एक बड़ी स्क्रीन लगाकर फाइनल मैच की लाइव स्ट्रीमिंग का टेलीकास्ट किया जाएगा. वहीं स्कूल की डायरेक्टर मुस्कान गुप्ता के अनुसार फाइनल मैच को लेकर उदय सहारण के पिता संजीव सहारण पूरे परिवार के साथ इसी ग्राउंड में मैच देखेंगे. कई अन्य लोगों को भी आमंत्रित किया गया है.

माता-पिता और बहन ने जीत का जताया विश्वास

भारत की अंदर-19 क्रिकेट टीम के कप्तान उदय  सहारण के पिता संजीव सहारण ने कहा कि भारतीय टीम काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है और उनके अनुसार टीम अवश्य ही विश्व कप लेकर आएगी और ऑस्ट्रेलिया से मिली हार का बदला चुकाएगी. उन्होंने कहा कि भारत का थिंक टैंक काफी मजबूत है और सभी प्लेयर्स अच्छा खेल रहे हैं. उदय सहारण की मां ने कहा कि वह काफी खुश है कि उनका बेटा भारत को रिप्रेजेंट कर रहा है. उन्होंने कहा कि वह भगवान से प्रार्थना करती हैं कि भारत विश्व कप जीत कर लाए. 

फाइनल मुकाबले से पहले उत्साहित भारतीय कप्तान उदय सहारन के माता-पिता और बहन.

फाइनल मुकाबले से पहले उत्साहित भारतीय कप्तान उदय सहारन के माता-पिता और बहन.

बेटा वर्ल्ड कप जीत कर आएगा तो माता रानी का दर्शन करने जाऊंगीः उदय की मां

भारतीय कप्तान उदय सहारण की मां ने मैं माता रानी में अधिक विश्वास करती है और भारत जब विश्व कप जीत जाएगा तो माता रानी के दर्शन करने जाऊंगी. वहीं उदय सहारण की बहन सनिगधा सहारण ने कहा कि भारतीय टीम का हर प्लेयर काफी अच्छा खेल रहा है और उसे गर्व है कि उसका भाई भारत की टीम का कप्तान है उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ी भारत को रिप्रेजेंट कर रहे हैं ऐसे में टीम भावना से खेलते हुए भारत अवश्य विश्व कप जीतेगा.

साउथ अफ्रीका को हराकर फाइनल में पहुंचा है भारत

भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका को हराया. वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल में जगह बनाई. अब दोनों टीमें खिताब के लिए भिड़ेंगी. मालूम हो कि टीम इंडिया छठी बार अंडर19 वर्ल्ड कर जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. अब तक भारतीय टीम रिकॉर्ड 5 बार अंडर19 वर्ल्ड कर अपने नाम कर चुकी है.

अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत का अब तक का सफर

राजस्थान के बेटे उदय सहारन की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ जीत से अपने अभियान का आगाज किया था. इसके बाद टीम इंडिया ने बांग्लादेश, आयरलैंड, अमेरिका, न्यूजीलैंड, नेपाल और साउथ अफ्रीका को हराया. इस तरह भारतीय टीम टूर्नामेंट के लगातार 6 मुकाबले जीत चुकी है. उदय सहारन अभी तक वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 64, आयरलैंड के खिलाफ 75, यूएसए के खिलाफ 35, न्यूजीलैंड के खिलाफ 34, नेपाल खिलाफ मैच में 100 और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल में 81 रन बनाये हैं.

यह भी पढ़ें - U-19 Cricket World Cup: उदय साहरन की कामयाबी का राज, पिता के साथ बॉन्डिंग, मेहनत और चोट लाई रंग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close