विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024: RCB को हराकर फाइनल के करीब पहु्ंची राजस्थान रॉयल्स, विराट कोहली की मेहनत पर फिरा पानी

IPL 2024 RCB vs RR: राजस्थान रॉयल्स इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल के करीब पहुंच गई है. बुधवार को अहमदाबाद में खेले गए पहले एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु को हराया. इस हार के साथ ही आरसीबी का फाइनल तक पहुंचने का सपना टूट गया है.

IPL 2024: RCB को हराकर फाइनल के करीब पहु्ंची राजस्थान रॉयल्स, विराट कोहली की मेहनत पर फिरा पानी
आरसीबी को हराकर फाइनल के करीब पहुंची राजस्थान रॉयल्स की टीम.

IPL 2024 RCB vs RR: विराट कोहली की पूरजोर मेहनत के बाद भी आरसीबी आईपीएल 2024 से बाहर हो गई. विराट ने बेहतरीन बल्लेबाजी और फिल्डिंग के दम पर आरसीबी को प्ले ऑफ तक पहुंचाया था. लेकिन बुधवार को अहमदाबाद में खेले गए पहले एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलुरु को राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही आरसीबी के ट्रॉफी के पास पहुंचने का सपना टूट गया. 

मालूम हो कि IPL के एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 173 रन का टारगेट दिया था. अहमदाबाद में राजस्थान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. बेंगलुरु ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 172 रन बनाए. जवाब में राजस्थान ने 19 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर आसान जीत हासिल कर ली. 

RCB पर मिली जीत के साथ ही आरआर ने क्वालीफायर में भी प्रवेश कर लिया है. दूसरा क्वालीफायर मुकाबला 24 मई को सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.

इस मैच में ध्रुव जुरेल (8 रन) विराट कोहली के थ्रो पर रनआउट हुए. कप्तान संजू सैमसन (17 रन) को कर्ण शर्मा की बॉल पर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने स्टंप किया. यशस्वी जायसवाल (45 रन) को कैमरन ग्रीन ने विकेटकीपर कार्तिक के हाथों कैच कराया. टॉम कोहलर-कैडमोर (20 रन) को लॉकी फर्ग्यूसन ने बोल्ड किया.

विराट कोहली ने आईपीएल में पूरे किए 8 हजार रन

इस मैच में विराट कोहली ने एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया. विराट ने IPL में 8 हजार रन पूरे कर लिए हैं. ऐसा करने वाले वो इकलौते बल्लेबाज है. बुधवार को राजस्थान के खिलाफ विराट कोहली ने 33 रनों की पारी खेली. वो इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है. कोहली को 8 हजार रन तक पहुंचने में 252 मैच लगे. इस उपलब्धि तक पहुंचने के लिए दूसरे बल्लेबाजों को काफी इंतजार करना होगा. 

फिल्डिंग में भी विराट ने दिखाया दम

इस मैच में बल्लेबाजी के बाद विराट कोहली ने फिल्डिंग में भी दम दिखाया. उनके सटीक थ्रो से अहम मौके पर ध्रुव जुरेल को रनआउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा. इसके बाद विराट ने इस और जबरदस्त थ्रो किया था. लेकिन तब कर्ण शर्मा की चूक से आरसीबी को विकेट नहीं मिल सका था.  

 

यह भी पढ़ें - IPL 2024: संजू सैमसन ने धोनी, कोहली और रोहित सबको पीछे छोड़ा, बनाया अनोखा रिकॉर्ड!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL 2024 RR vs RCB: राजस्थान रॉयल्स-रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच भिड़ंत आज, देखें संभावित प्लेंइग XI
IPL 2024: RCB को हराकर फाइनल के करीब पहु्ंची राजस्थान रॉयल्स, विराट कोहली की मेहनत पर फिरा पानी
IPL 2024 Qualifier 2 Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals Live Score and Result, RR vs SRH Match Report
Next Article
IPL 2024 Qualifier-2: राजस्थान का सपना टूटा, हैदराबाद फाइनल में, KKR से होगी खिताबी भिड़ंत
Close
;