विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL Auction 2024: हर्षल पटेल सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी, 11.75 करोड़ रुपए में पंजाब ने खरीदा

IPL Auction 2024: डेथ ओवर में कसी हुई गेंबदाजी के लिए माहिर भारतीय पेसर हर्षल पटेल पर आईपीएल 2024 के ऑक्शन में जमकर पैसे बरसे. हर्षल का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए था. लेकिन तीन टीमों में मची होड़ के कारण उनकी कीमत 11.75 करोड़ रुपए तक पहुंची.

Read Time: 4 min
IPL Auction 2024: हर्षल पटेल सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी, 11.75 करोड़ रुपए में पंजाब ने खरीदा
IPL Auction 2024: हर्षल पटेल बने सबसे महंगे भारतीय प्लेयर.

IPL Auction 2024: दुबई में चल रहे आईपीएल ऑक्शन में हर्षल पटेल पर सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बने. हर्षल पटेल का बेस प्राइस दो करोड़ रुपए था. लेकिन उन्हें खरीदने के लिए गुजरात, पंजाब में जमकर होड़ देखी गई. ऐसे में हर्षल पटेल की कीमत लगातार बढ़ती चली गई. अंत में 11.75 करोड़ रुपए में किंग्स इलेवन पंजाब ने हर्षल पटेल को अपने साथ जोड़ा. मालूम हो कि हर्षल पटेल आरसीबी के लिए खेलते नजर आए थे. लेकिन इस बार वो पंजाब के लिए मैदान में उतरेंगे. हर्षल पटेल की खासियत डेथ ओवर में कसी हुई गेंदबाजी है.

ऐसे में आईपीएल में हर्षल काफी कारगर गेंदबाज बन जाते हैं. पंजाब की प्रीति जिंटा ने पटेल को अपनी टीम में जोड़ लिया है. अब देखना है कि हर्षल पटेल पंजाब की किस्मत को बदल पाते हैं या नहीं. बता दें कि पंजाब की टीम अभी तक कभी भी आईपीएल जीतने में सफल नहीं हुई है. 

गुजरात-पंजाब में थी होड़, लखनऊ ने बढ़ा दिया रेट

हर्षल पटेल को खरीदने के लिए गुजरात और पंजाब के बीच बोली की जंग चल रही थी. 2 करोड़ के बेस प्राइस वाले हर्षल के लिए चल रही बोली में  4 करोड़ के ऊपर जा पहुंची. लेकिन दोनों में कोई भी टीम पीछे हटने को तैयार नहीं थी. ऐसे में देखते ही देखते हर्षल पटेल की बोली 10 करोड़ तक पहुंच गई. यहां तक भी गुजरात-पंजाब अड़े थे. 10.75 करोड़ में हर्षल किंग्‍स इलेवन पंजाब के होने ही वाले थे हर्षल लेकिन लखनऊ बीच में आ कूदी. इससे हर्षल की कीमत और बढ़ गई और अंत में पंजाब ने हर्षल को 11.75 करोड़ में खरीदा. 

पैट कमिंस, डेरेल मिशेल और हर्षल पर पैसे की बरसात

आईपीएल ऑक्शन के दूसरे राउंड में पैट कमिंस, डेरेल मिशेल और हर्षल पटेल पर पैसों की बारिश हुई है. पैट कमिंस ने आईपीएल 2024 के ऑक्शन में  नया कीर्तिमान बनाते हुए आईपीएल के सबसे महंगे प्लेयर बने. पैट कमिंस को सनराइडर्स हैदराबाज ने 20 करोड़ 50 लाख में खरीदा है. कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे मंहने बिकने वाले खिलाड़ी बन गए. पैट कमिंस ने अपने हमवतन सैम करन का रिकॉर्ड तोड़ा. पिछले साल सैम करण को पंजाब ने 18.50 करोड़ में रुपए में अपने साथ जोड़ा था. 


डेरेल मिशेल को 14 करोड़ रुपए में चेन्नई ने खरीदा, मालूम हो कि इस बार ऑक्शन में 77 स्थान के लिए कुल 332 खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं. जिनमें भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव, हर्षल पटेल और शार्दुल ठाकुर भी शामिल हैं जिन्हें दो करोड़ रुपए के सर्वाधिक आधार मूल्य वर्ग में रखा गया है.

रोमन पॉवेल से हुई ऑक्शन की शुरुआत, 7.40 करोड़ में राजस्थान ने खरीदा

नीलामी के पहले राउंड में पहली बोली रोमन पॉवेल पर लगी, जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 7.40 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया है. जबकि हैरी ब्रूक को दिल्ली कैपिटल्स ने 4 करोड़ में खरीदा है. नीलामी के पहले सेट में आखिरी बिकने वाले खिलाड़ी ट्रेविस हेड रहे जिन्हें 6 करोड़ 80 लाख में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा है.

पहले सेट में करुण नायर, मनीष पांडे, स्टीव स्मिथ और दक्षिण अफ्रीका के रिली राउसी अनसोल्ड रहे हैं. आईपीएल संचालन परिषद ने फ्रेंचाइजी को 1166 खिलाड़ियों की सूची सौंपी थी. फ्रेंचाइजी की सलाह के बाद इन खिलाड़ियों की संख्या 333 कर दी गई. इनमें 214 भारतीय और 119 विदेशी खिलाड़ी हैं.

यह भी पढ़ें - पैट कमिंस ने रचा इतिहास, बने IPL इतिहास के सबसे मंहगे खिलाड़ी, 20.50 करोड़ में हैदराबाद ने खरीदा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close