विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL Auction में पंजाब किंग्स को हुआ कन्फ्यूजन, शशांक सिंह को खरीदकर पछताए, फिर किया स्वागत

Punjab Kings IPL Auction: पंजाब किंग्स ने बुधवार को साफ किया कि दो नामों के एक जैसे खिलाड़ी को लेकर शशांक सिंह की नीलामी के दौरान भ्रम की स्थिति बनी थी.

Read Time: 4 min
IPL Auction में पंजाब किंग्स को हुआ कन्फ्यूजन, शशांक सिंह को खरीदकर पछताए, फिर किया स्वागत
आईपीएल के नीलामी के दौरान प्रीति जिंटा

Punjab Kings Breaks Silence on Shashank Singh: आईपीएल 2024 के लिए हुई खिलाड़ियों की नीलामी में कुछ ऐसा देखने को मिला, जो इससे पहले कभी देखने को नहीं मिला था. पंजाब किंग्स की सह-मालिक प्रीति जिंटा और नेस वाडिया अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी शशांक सिंह के लिए सफल बोली लगाने के बाद उलझन में दिखे. ऐसा लग रहा था कि आईपीएल फ्रेंचाइजी का इरादा खिलाड़ी को खरीदने का नहीं था, लेकिन तब तक वह खिलाड़ी को खरीद चुके थे.

आईपीएल 2024 के लिए ऑक्शनर मल्लिका सागर भी थोड़ी हैरान दिखीं, क्योंकि पंजाब किंग्स प्रबंधन ने खिलाड़ियों की नीलामी सूची देखी. हालांकि, पंजाब किंग्स ने नीलामी में खिलाड़ी की सफल बोली लगाने के बाद आगे बढ़ने का फैसला किया और एक्स पर एक पोस्ट के माध्यम से शशांक सिंह का अपनी टीम में स्वागत भी किया. हालांकि अब पंजाब किंग्स ने स्पष्ट किया कि शशांक सिंह उनके प्लान का हिस्सा थे. 

पंजाब किंग्स ने कहा, पंजाब किंग्स स्पष्ट करना चाहेंगे कि शशांक सिंह हमेशा हमारी लक्ष्य सूची में थे. भ्रम की स्थिति एक ही नाम के 2 खिलाड़ियों के कारण हुई. हम उन्हें अपने साथ जोड़कर और हमारी सफलता में उनका योगदान देखकर खुश हैं."

दरअसल, शशांक सिंह को नीलामी के एक्सीलेरेटेड चरण में खरीदा गया था. पंजाब किंग्स और और अन्य फ्रेंचाइजी इस दौरान 20 लाख रुपए बेस प्राइस की कैटेगरी में कुछ अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों को खरीदना चाह रहे थे. जब शशांक का नाम सामने आया तो प्रीति जिंटा ने अपनी टीम के साथ खिलाड़ी को लेकर बात करके पैडल उठाया और उनके लिए बोली लगाई.

शशांक के लिए किसी अन्य टीम ने बोली नहीं लगाई, ऐसे में पंजाब को बेस प्राइस पर ही शशांक मिल गए. इसके बाद मल्लिका खिलाड़ियों के अगले सेट की ओर बढ़ी और इसमें पहला नाम तनय त्यागराजन का था. इसके बाद पंजाब किंग्स भ्रम में दिखने को मिला.

टेबल पर बैठे लोग दिखे हैरान

पंजाब किंग्स के टेबल पर बैठे प्रीति, वाडिया और अन्य लोग थोड़े हैरान दिखे. इसके बाद मल्लिका ने पंजाब से पूछा, यह गलत नाम था? आप खिलाड़ी को नहीं चाहते?" मल्लिका ने आगे कहा,"हम शशांक सिंह की बात कर रहे हैं, लेकिन हथौड़ा नीचे आ गया है. खिलाड़ी नंबर 236 और 237 दोनों आपके पास गए. ऐसा लग रहा था कि वाडिया इस बिक्री पर अपनी नाराजगी व्यक्त कर रहे थे, लेकिन मल्लिका अपने रुख पर कायम रहीं .

IPL 2024 ऑक्शन के बाद पंजाब किंग्स की टीम

पंजाब किंग्स ने ऑक्शन में हर्षल पटेल 11.75 करोड़,  रिले रुसो 8 करोड़, क्रिस वोक्स 4.2 करोड़, तनय त्यागराजन 20 लाख, प्रिंस चौधरी 20 लाख , विश्वनाथ प्रताप सिंह 20 लाख, शशांक सिंह 20 लाख, आशुतोष शर्मा 20 लाख रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया.

पंजाब किंग्स, शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टोन*, जॉनी बेयरस्टो*, जितेश शर्मा, शिवम सिंह, राहुल चाहर, प्रभसिमरन सिंह, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत भाटिया, हरप्रीत बराड़, अथर्व तायदे, विदवथ कावेरप्पा, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा*, सैम कुरेन*, नाथन एलिस*, सिकंदर रजा*, हर्षल पटेल, क्रिस वोक्स*, आशुतोष शर्मा, विश्वनाथ प्रताप सिंह, शशांक सिंह, तनय त्यागराजन, प्रिंस चौधरी, रिले रोसौव*

ये भी पढ़ें- Soumya Sarkar's record: सौम्य सरकार ने ODI में तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 14 साल पुराना रिकॉर्ड

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close