विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स को तगड़ा झटका, आईपीएल शुरू होने से पहले ही टूटी 'स्पिनरों की तिकड़ी'

Adam Zampa News: रॉयल्स पहले ही अपने गेंदबाजी आक्रमण से प्रसिद्ध कृष्णा को खो चुका है, क्योंकि क्वाड्रिसेप्स सर्जरी के बाद उन्हें आगामी सीज़न के लिए बाहर कर दिया गया था. अब एडम जम्पा ने भी आरआर का साथ छोड़ दिया है.

Read Time: 3 min
IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स को तगड़ा झटका, आईपीएल शुरू होने से पहले ही टूटी 'स्पिनरों की तिकड़ी'
एडम जम्पा

IPL 2024 News: ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज एडम जम्पा (Adam Zampa) ने व्यक्तिगत कारणों से शॉर्ट नोटिस पर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) से अपना नाम वापस ले लिया है. ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने इस बात का खुलासा किया है. एडम को  दिसंबर की नीलामी से पहले राजस्थान रॉयल्स (RR) ने 1.5 करोड़ रुपये में रिटेन किया था. लेकिन अब उनके बिना ही राजस्थान रॉयल्स रविवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम (Jaipur SMS Stadium) में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ मुकाबले के साथ अपनी आईपीएल 2024 यात्रा की शुरुआत करेगी.

कृष्णा पहले ही हो चुके थे बाहर

एडम जम्पा, दाएं हाथ के स्पिनर भारत के स्टार रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल सहित राजस्थान के स्पिनरों की तिकड़ी का अहम हिस्सा थे. 2023 सीजन में, जम्पा ने घरेलू जीत में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 22 रन देकर 3 विकेट सहित आठ विकेट हासिल किए. रॉयल्स पहले ही अपने गेंदबाजी आक्रमण से प्रसिद्ध कृष्णा को खो चुका है, क्योंकि क्वाड्रिसेप्स सर्जरी के बाद उन्हें आगामी सीज़न के लिए बाहर कर दिया गया था. तेज गेंदबाज ने 23 फरवरी, 2024 को अपने बाएं समीपस्थ क्वाड्रिसेप्स टेंडन की सर्जरी की. वर्तमान में बीसीसीआई मेडिकल टीम द्वारा उनकी निगरानी की जा रही है और जल्द ही राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पुनर्वास फिर से शुरू होगा. वह इसमें भाग नहीं ले पाएंगे.

'फ्रेंचाइजी के रूप में यह कठिन'

प्रसिद्ध की चोट ने रॉयल्स के सह-मालिक, मनोज बडाले को यह सिफारिश करने के लिए प्रेरित किया कि फ्रेंचाइजी इस सप्ताह बीसीसीआई की मेडिकल टीम के साथ अधिक निकटता से सहयोग करें. ईएसपीएनक्रिकइंफो के हवाले से बडाले ने बताया, 'हमेशा ऐसे क्षेत्र होते हैं जिन पर आप [बीसीसीआई] दबाव डालते रहना चाहेंगे. जाहिर है, इसका चिकित्सा पक्ष वास्तव में महत्वपूर्ण है, यह देखते हुए कि इन खिलाड़ियों को सभी प्रारूपों में खेलने के लिए कितना कहा जा रहा है.' हम इस सीज़न में फिर से प्रसिद्ध कृष्णा के बिना हैं और एक फ्रेंचाइजी के रूप में यह कठिन है, जब आप अपने पूरे खिलाड़ी का 7-8% किसी विशेष खिलाड़ी पर खर्च करते हैं और फिर वह खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट के लिए अनुपलब्ध होता है, तो इससे आपको दुख होता है. चिकित्सा पक्ष एक ऐसा क्षेत्र है जहां हम अधिक मेहनत करने की कोशिश कर रहे हैं.'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close