विज्ञापन
Story ProgressBack

Delhi Capitals के लिए खेलने वाले इस खिलाड़ी को Rajasthan Royals ने 7.40 करोड़ में खरीदा

आईपीएल ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने टी20 खेलने वाले दमदार खिलाड़ी को खरीदा है. इस खिलाड़ी का नाम है रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) जो पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे थे.

Read Time: 3 min
Delhi Capitals के लिए खेलने वाले इस खिलाड़ी को Rajasthan Royals ने 7.40  करोड़ में खरीदा
राजस्थान रॉयल्स में आए रोवमैन पॉवेल

IPL Auction: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की नीलामी दुबई में आयोजित किया गया है. 19 दिसंबर को आईपीएल ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने टी20 खेलने वाले दमदार खिलाड़ी को खरीदा है. इस खिलाड़ी का नाम है रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) जो पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे थे. हालांकि, आपको बता दें पॉवेल ने आखिरी बार दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेला था तो उन्होंने 3 मैच में डिजास्टर औसत 2.33 की औसत और 77.77 के स्ट्राइक रेट से केवल 7 रन बनाए ते.

रोवमैन पॉवेल वेस्टइंडीज के T20 इंटरनेशनल टीम के कप्तान हैं. उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 7.40 करोड़ में खरीद लिया है.

1 करोड़ बेस प्राइस वाले पॉवेल बिके 7.4 करोड़ में

रोवमैन पॉवेल ने 1 करोड़ रुपये के बेस प्राइस के साथ शुरुआत की, जिसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने उनके लिए बोली लगाई. बाद में, राजस्थान रॉयल्स बोली युद्ध में शामिल हो गई. दाएं हाथ के बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल को खरीदने से पहले दोनों टीमों के बीच काफी समय तक बोली की लड़ाई चलती रही. लेकिन आखिरकार राजस्थान रॉयल ने पॉवेल को खरीदा.

इंग्लैंड के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज में पॉवेल की धांसू बल्लेबाजी

जोस बटलर की टीम इंग्लैंड के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में पॉवेल पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में हैं. तीन मैचों में, पॉवेल ने अच्छी बल्लेबाजी की है. उन्होंने 60 के औसत और 187.50 के स्ट्राइक-रेट के साथ 50 के शीर्ष स्कोर के साथ 120 रन बनाए.

रोवमैन पॉवेल का टी20 रिकॉर्ड

पॉवेल ने 184 टी20 मैचों में 25.33 की औसत और 139.50 के स्ट्राइक रेट से 3369 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 14 अर्धशतक भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ेंः IPL Auction 2024: हर्षल पटेल सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी, 11.75 करोड़ रुपए में पंजाब ने खरीदा

राजस्थान के पास तीन विदेशी खिलाड़ी

रोवमैन पॉवेल के साथ, राजस्थान रॉयल्स के पास तीन शीर्ष श्रेणी के विदेशी खिलाड़ी हैं, जिनमें जोस बटलर और शिम्रोन हेटमायर शामिल हैं. पॉवेल ने 17 आईपीएल मैचों में 19.77 की औसत से 257 रन बनाए हैं और उनका सर्वोच्च स्कोर 67 रहा है.

पिछली बार रॉयल्स 14 में से सात मैचों में जीत हासिल कर 14 अंकों और +0.148 के नेट रन रेट (NRR) के साथ अंक तालिका (Point Table) में पांचवें स्थान पर रहने के बाद प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने से चूक गई थी.

यह भी पढ़ेंः IPL Auction 2024: मिचेल स्टार्क ने तोड़ा सारा रिकॉर्ड, 24.75 करोड़ रुपए में शाहरुख खान की कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close