विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL Auction 2024: मिचेल स्टार्क ने तोड़ा सारा रिकॉर्ड, 24.75 करोड़ रुपए में शाहरुख खान की कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा

IPL Auction 2024: ऑस्ट्रेलियाई लेफ्ट आर्म पेसर मिचेल स्टार्क ने आईपीएल का सारा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दुंबई में चल रहे आईपील 2024 के ऑक्शन में मिचेल स्टार्क पर जमकर पैसों की बारिश हुई. मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपए में खरीदा.

Read Time: 4 min
IPL Auction 2024: मिचेल स्टार्क ने तोड़ा सारा रिकॉर्ड, 24.75 करोड़ रुपए में शाहरुख खान की कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा
IPL Auction 2024: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क बने आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे प्लेयर.

IPL Auction 2024: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर रुपए की बरसात हो रही है. दुबई में चल रहे आईपीएल ऑक्शन में आज कंगारू खिलाड़ियों पर लग रही महंगी बोली सभी को हैरत में डाल रही है. ऑक्शन के दूसरे राउंड में ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कप्तान पैट कमिंस सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे. उन्हें हैदराबाद ने 20.50 करोड़ में खरीदा. लेकिन उनका यह रिकॉर्ड ज्यादा देर तक नहीं रहा. कुछ ही देर बाद कमिंस के हमवतन खिलाड़ी मिचेल स्टार्क ने आईपीएल की सबसे बड़ी बोली अपने नाम की. मिचेल स्टार्क आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बने. उन्हें कोलकाता नाइट राइटर्स ने 24.75 करोड़ रुपए में खरीदा. 

ऐसे हुई मिचेल स्टार्क की रिकॉर्ड नीलामी

दिल्‍ली और मुंबई में स्‍टार्क के लिए जंग शुरू हुई. बोली 5 करोड़ के पार पहुंची. दोनों ही टीम रूकने का नाम नहीं ले रही थी. स्टार्क 7.20 करोड़ में मुंबई इंडियंस के होने ही वाले थे लेकिन दिल्‍ली दोबारा से बोली में आई. फिर मुंबई ने हिम्मत दिखाई. 9.60 करोड़ में स्‍टार्क मुंबई के हो गए थे. लेकिन इसी बीच कोलकाता आ कूदी.

गुजरात टाइटंस भी फिर से स्टार्क की बोली में कूद पड़ी. इसके बाद गुजरात और कोलकाता में बोली की होड़ मची. पैट कमिंस का सबसे महंगा खिलाड़ी होने का रिकॉर्ड तोड़ते हुए अंत में स्टार्क 24.50 करोड़ रुपए में कोलकाता के हुए. 

इससे पहले दुबई में चल रहे आईपीएल ऑक्शन में हर्षल पटेल पर सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बने. हर्षल पटेल का बेस प्राइस दो करोड़ रुपए था. लेकिन उन्हें खरीदने के लिए गुजरात, पंजाब में जमकर होड़ देखी गई. ऐसे में हर्षल पटेल की कीमत लगातार बढ़ती चली गई. अंत में 11.75 करोड़ रुपए में किंग्स इलेवन पंजाब ने हर्षल पटेल को अपने साथ जोड़ा.

पैट कमिंस, डेरेल मिशेल और हर्षल पर पैसे की बरसात

आईपीएल ऑक्शन के दूसरे राउंड में पैट कमिंस, डेरेल मिशेल और हर्षल पटेल पर पैसों की बारिश हुई है. पैट कमिंस ने आईपीएल 2024 के ऑक्शन में  नया कीर्तिमान बनाते हुए आईपीएल के सबसे महंगे प्लेयर बने. पैट कमिंस को सनराइडर्स हैदराबाज ने 20 करोड़ 50 लाख में खरीदा है. कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे मंहने बिकने वाले खिलाड़ी बन गए. पैट कमिंस ने अपने हमवतन सैम करन का रिकॉर्ड तोड़ा. पिछले साल सैम करण को पंजाब ने 18.50 करोड़ में रुपए में अपने साथ जोड़ा था. 

डेरेल मिशेल को 14 करोड़ रुपए में चेन्नई ने खरीदा, मालूम हो कि इस बार ऑक्शन में 77 स्थान के लिए कुल 332 खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं. जिनमें भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव, हर्षल पटेल और शार्दुल ठाकुर भी शामिल हैं जिन्हें दो करोड़ रुपए के सर्वाधिक आधार मूल्य वर्ग में रखा गया है.

यह भी पढ़ें - IPL Auction 2024: पैट कमिंस को 20.50 करोड़ में हैदराबाद ने खरीदा

IPL Auction 2024: हर्षल पटेल सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी, 11.75 करोड़ रुपए में पंजाब ने खरीदा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close