विज्ञापन
Story ProgressBack

Virat Kohli: IPL 2024 में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले इकलौते खिलाड़ी बने विरोट कोहली

King Kohli: CSK के पूर्व कप्तान एमएस धोनी, MI के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा और KKR के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक ने कोहली से अधिक आईपीएल मैच खेले हैं, लेकिन सभी दूसरे फेंचाइजी टीम के लिए भी मैच खेले हैं.

Read Time: 3 min
Virat Kohli: IPL 2024 में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले इकलौते खिलाड़ी बने विरोट कोहली
विराट कोहली (फाइल फोटो)

Virat Kohli record:  किंग कोहली के नाम से मशहूर हुए क्रिकेटर विराट कोहली ने IPL 2024 में इतिहास रच दिया है. कोहली आईपीएल टूर्नामेंट के इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने एक फ्रेंचाइजी टीम के लिए 250 मैच खेला है. रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के दौरान कोहली ने यह उपलब्धि हासिल की.

CSK के पूर्व कप्तान एमएस धोनी, MI के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा और KKR के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक ने कोहली से अधिक आईपीएल मैच खेले हैं, लेकिन सभी दूसरे फेंचाइजी टीम के लिए भी मैच खेले हैं.

एमएस धोनी ने आईपीएल में सर्वाधिक 263 मैच खेल चुके हैं

एमएस धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स और पुणे वॉरियर्स के लिए सर्वाधिक कुल 263 मैच खेले हैं, जबकि रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियन्स और डेक्कन चार्जर्स के कुल 256 मैच और दिनेश कार्तिक ने कई फ्रेंचाइजी के साथ जुड़कर 254 मैच आईपीएल में खेले हैं, जबकि कोहली ने पूरे आईपीएल कैरियर में सिर्फ आरसीबी से जुड़े रहे हैं.

आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं कोहली

आईपीएल सीजन-17 में कोहली अपने बल्ले से करिश्मा कर रहे हैं. विराट कोहली आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. कोहली ने अबतक 13 मैच में 661 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक शामिल है. कोहली ने इस सीजन 5 अर्धशतक जमाने का कमाल भी कर दिखाया है. 

प्लेऑफ में पहुंचने में आरसीबी की उम्मीद बनी हुई है

प्वाइंट्स टेबल में आरसीबी इस समय पांचवें नंबर पर है. आरसीबी को एक मैच और खेलने हैं. 18 मई को बेंगलुरु की टीम अपना आखिरी लीग मैच खेलने वाली है. आरसीबी को प्लेऑफ की रेस में खुद को बनाए रखनी है तो सीएसके को बड़े अंतर के साथ हराना होगा. इसके अलावा दूसरी टीमों के परिणाम पर भी निर्भर रहना होगा. 

आईपीएल 2024 में बेहद ही शानदार फॉर्म में हैं कोहली

आईपीएल  2024 में विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं. 5 जून से शुरू हो रहे आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में यह बरकरार रहता है, तो टी-20 वर्ल्ड कप भारत के जीत की संभावनाएं बढ़ जाएंगी. भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 5 जून को आयलैंड के साथ खेलेगी. वहीं 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच अहम मुकाबला खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें-IPL Tournament: ये 5 दिग्गज क्रिकेटर आईपीएल को कहेंगे अलविदा, क्रिकेट के बाद क्या करेंगे कैप्टन कूल धोनी?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close