विज्ञापन
Story ProgressBack

World Cup 2023: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुकाबला आज, जानें इस चुनौती के लिए क्या है बाबर आजम की योजना?

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच का मैच एक बेहद रोमांचक मैच होगा. पाकिस्तान के लिए यह एक बेहद महत्वपूर्ण मैच है, और अगर पाकिस्तान इस मैच में जीत हासिल कर पाता है, तो वह सेमीफाइनल में जगह बना सकता है.

Read Time: 4 min
World Cup 2023: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुकाबला आज, जानें इस चुनौती के लिए क्या है बाबर आजम की योजना?
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Pakistan vs England Match: आज शाम पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच का मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाएगा. पाकिस्तान के लिए इंग्लैंड के खिलाफ मैच बेहद चुनौतीपूर्ण होगा. पाकिस्तान को ना सिर्फ जीत चाहिए होगी, बल्कि उसे एक इतनी बड़ी जीत चाहिए होगी कि वो नेट रन रेट के मामले में न्यूजीलैंड को पछाड़ दे. पाकिस्तान को इसके लिए इंग्लैंड को कम से कम 300 रनों के अंतर से हराना होगा. ऐसे में बाबर ने मैच की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से बातचीत की जिसमें उन्होंने अपनी रणनीति पर भी चर्चा की. 

यह लक्ष्य बेहद मुश्किल है, लेकिन बाबर आजम की योजना इस लक्ष्य को हासिल करने की है. बाबर आजम का मानना है कि पाकिस्तान को एक उचित योजना के साथ मैदान पर उतरना होगा. पाकिस्तान को पहले 10 ओवरों में अच्छी शुरुआत करनी होगी और फिर 20 ओवरों के बाद भी मजबूत स्थिति में रहना होगा. बाबर आजम का मानना है कि अगर फखर जमात 20 या 30 ओवर तक मैदान पर रह सकते हैं, तो पाकिस्तान के लिए यह लक्ष्य हासिल करना आसान हो जाएगा.

योजना को सफल होने के लिए क्या चाहिए?

बाबर आजम के अनुसार योजना को सफल होने के लिए पाकिस्तान को कई चीजों पर ध्यान देने की जरूरत है. सबसे पहले, पाकिस्तान को एक मजबूत बल्लेबाजी प्रदर्शन की जरूरत है. पाकिस्तान को कम से कम 400 रन के स्कोर तक पहुंचने की जरूरत है. इसके लिए बाबर आजम, फखर जमात, मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद जैसे बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

दूसरे, पाकिस्तान को एक अच्छे गेंदबाजी प्रदर्शन की भी जरूरत है. पाकिस्तान को इंग्लैंड को 300 रनों से कम पर रोकने की जरूरत है. इसके लिए शाहीन अफरीदी, हसन अली और शादाब खान जैसे गेंदबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

क्या पाकिस्तान योजना को सफल कर पाएगा?

पाकिस्तान के लिए यह एक बेहद मुश्किल लक्ष्य है, लेकिन बाबर आजम और उनकी टीम ने हमेशा मुश्किल चुनौतियों को स्वीकार किया है. पाकिस्तान ने इस विश्व कप में कई बार मुश्किल परिस्थितियों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. ऐसे में यह कहना मुश्किल है कि पाकिस्तान अपनी योजना को सफल कर पाएगा या नहीं. हालांकि, पाकिस्तान के पास इस लक्ष्य को हासिल करने की क्षमता है.

 बाबर का खराब फॉर्म?

बाबर आजम से जब टूर्नामेंट में उनके खराब फॉर्म को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने दोहराया कि वह बेहतर प्रदर्शन के लिए लड़ेंगे. बाबर आजम ने कहा,"कभी-कभी आपको कोशिश करनी होती है और टिके रहना होता है, लड़ना होता है और खेल को गहराई तक ले जाना होता है. यहां तीन चरण होते हैं. आपको नई गेंद से रन मिलते हैं. जब आप बीच में आते हैं, तो आपको थोड़ा संघर्ष करना पड़ता है. लेकिन यह ऐसा नहीं है कि आपको हर स्थान पर ये समान चीज़ें मिलती हैं. आपको अलग-अलग स्थानों पर अलग-अलग परिस्थितियाँ मिलती हैं."

ये भी पढ़ें- क्रिकेट वर्ल्ड कप के बीच ICC ने सस्पेंड की श्रीलंका की सदस्यता, जानिए क्या है वजह

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close