विज्ञापन
Story ProgressBack

विराट कोहली और बाबर आज़म में से कौन है बेहतर बल्लेबाज़ ? पूर्व तेज़ गेंदबाज़ वसीम अकरम ने दिया जवाब

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कोहली ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर टेस्ट मैच में अकेले क्रीज पर खड़े होकर लड़ाई की. हालांकि भारत को एक पारी और 32 रन से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन कोहली की पारी ने फैन्स का दिल जीत लिया.विराट ने भारत की दूसरी पारी में 82 गेंद पर 76 रन की पारी खेली.

Read Time: 3 min
विराट कोहली और बाबर आज़म में से कौन है बेहतर बल्लेबाज़ ? पूर्व तेज़ गेंदबाज़ वसीम अकरम ने दिया जवाब
वसीम अकरम (फाइल फोटो)

Wasim Akram on Virat Kohli vs Babar Azam: क्रिकेट हमेशा खिलाड़यों के बीच तुलना होती रहती है. लोग बात करते हैं कि फलां खिलाड़ी फलां खिलाड़ी से बेहतर है. या फलां की तकनीक फलां खिलाड़ी से अच्छी है. ऐसी ही एक तुलना भारत के सुपरस्टार खिलाड़ी विराट कोहली और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आज़म के बारे बीच होती है. हालांकि बाबर आज़म ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली की तुलना में काफी कम मैच खेले हैं. ऐसे में जब यही सवाल पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज़ वसीम अकरम से पूछा गया कि कोहली और बाबर में से कौन बेहतर बल्लेबाज़ है तो उन्होंने सीधे तौर पर विराट को बाबर से बेहतर बता दिया.

स्पोर्ट्स कीड़ा पर इस सवाल का जवाब देते हुए अकरम ने कहा कि, "बाबर आजम इस समय अपने करियर को आगे बढ़ा रहे हैं. बाबर मॉर्डर्न  ग्रेट है, लेकिन विराट ने जिस अंदाज में अपने करियर को बनाया है वह बहुत बड़ा है, क्रिकेट में उनका नाम सुनहरे अक्षरों में लिखा जा रहा'

हाल ही में दक्षिण साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कोहली ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर टेस्ट मैच में अकेले क्रीज पर खड़े होकर लड़ाई की. हालांकि भारत को एक पारी और 32 रन से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन कोहली की पारी ने फैन्स का दिल जीत लिया. विराट ने भारत की दूसरी पारी में 82 गेंद पर 76 रन की पारी खेली.

भले ही कोहली भारत को जीत नहीं दिला पाए, लेकिन उन्होंने एक कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. विराट कोहली सात अलग-अलग कैलेंडर वर्ष में 2000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं. इस साल भी कोहली ने कुल 2048 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें- 'मोदी जी का मालासेरी वाला ₹21 का लिफ़ाफ़ा फिर याद आ गया..' एक गुर्जर मंत्री बनाए जाने पर अशोक चांदना का तंज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close