विज्ञापन
Story ProgressBack

Success Story: पुलिसकर्मियों से नुक्कड़ नाटक करवाकर फेमस हुईं ये IPS अधिकारी, अब राज्यपाल ने किया सम्मानित

IPS Tejaswani Gautam Success Story: फरवरी 2023 से तेजस्विनी गौतम बीकानेर जिला पुलिस अधीक्षक का चार्ज बड़ी कुशलता से सम्भाल रही हैं. उनके कार्यकाल के दौरान कई बार ऐसे मौके आए जब मामला बहुत संवेदनशील हो गया. लेकिन उन्होंने अपनी काबिलियत और सौम्यता से बखूबी उन्हें सम्भाल लिया.

Success Story: पुलिसकर्मियों से नुक्कड़ नाटक करवाकर फेमस हुईं ये IPS अधिकारी, अब राज्यपाल ने किया सम्मानित
बीकानेर पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम

Rajasthan News: आज नेशनल वोटर्स-डे है और बीकानेर के लिए आज का दिन खुशी लेकर आया है, क्योंकि इस मौके पर जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम (IPS Tejaswani Gautam) राज्यपाल से सम्मानित होने जा रही हैं. आज जयपुर में कार्यक्रम होगा, जिसमें विधानसभा चुनाव के दौरान बेहतर कानून व्यवस्था एवं प्रबंधन करने वाले पुलिस अधिकारियों एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को सम्मानित किया जाएगा.

बीकानेर जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम को निर्वाचन आयोग (Election Commission) की ओर से बेहतरीन कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलेक्शन अवार्ड (Election Award) के लिए चयनित किया गया है. यह अवार्ड आज जयपुर के झालाना स्थित आरआईसी में आयोजिक कार्यक्रम में राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) देंगे.

पुलिसकर्मियों की नुक्कड़ टीम

तेजस्विनी गौतम सन 2013 के आईपीएस बैच की अधिकारी हैं और उन्हें राज्य के बेहतरीन पुलिस अधिकारियों में अव्वल माना जाता है. अजमेर में अंडर ट्रेनिंग एएसपी रहते हुए ही उन्होंने अपनी काबिलियत का लोहा मनवा लिया था, जब उन्होंने पुलिसकर्मियों की नुक्कड़ नाटक की टीम तैयार कर लोगों में सामाजिक मुद्दों के प्रति जागृति का टास्क शुरू किया था. इसके अलावा ड्रग एडिक्ट्स के लिए तेजस्विनी द्वारा किया गया काम आज भी मील का पत्थर माना जाता है. जिसके तहत 67 बच्चों का रिहैबिलिटेशन किया गया. मुख्तलिफ नाम से महिलाओं और बच्चों से जुड़े इश्यूज के प्रति जन जागृति कार्यक्रम शुरू किया.

ड्रग एडिक्ट बच्चों को किया रिहैबिलिटेट

बस्सी में असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर रहते हुए भी उन्होंने कई नए आयाम स्थापित किए. महिलाओं की सुरक्षा के लिए आवाज और ड्रग एडिक्ट बच्चों के लिए गुमराह नुक्कड़ नाटक उनके निर्देशन में 57 जगहों पर प्रस्तुत किए गए, जिनका प्रभाव ये पड़ा की लोग इन संवेदनशील मुद्दों के प्रति जागरूक हुए. तेजस्विनी गौतम जहां बांसवाड़ा, चूरू और अलवर में पुलिस अधीक्षक रही हैं. वहीं उन्होंने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में भी एसपी का चार्ज बखूबी संभाला है. इसके अलावा जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में असिस्टेंट कमिश्नर रहते हुए भी अपनी योग्यता को साबित की है.

बेहतरीन तरीके से निभाई जिम्मेदारी

फरवरी 2023 से तेजस्विनी गौतम बीकानेर जिला पुलिस अधीक्षक का चार्ज बड़ी कुशलता से सम्भाल रही हैं. उनके कार्यकाल के दौरान कई बार ऐसे मौके आए जब मामला बहुत संवेदनशील हो गया. लेकिन उन्होंने अपनी काबिलियत और सौम्यता से बखूबी उन्हें सम्भाल लिया. विधानसभा चुनावों के दौरान पीएम का विजिट हो या सीएम के दौरे हों, तेजस्विनी गौतम ने जिले की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी को बेहतरीन तरीके से निभाया है. बीकानेर की जनता के दिलों में ना सिर्फ एसपी रहते हुए जगह बनाई है, बल्कि तेजस्विनी गौतम के रूप में भी उन्होंने अपनी छवि को बरकरार रखा है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कार्यभार संभालते ही शहर के दौर पर निकले बारां जिला कलेक्टर, चाय की थड़ी पर ली चाय की चुस्की
Success Story: पुलिसकर्मियों से नुक्कड़ नाटक करवाकर फेमस हुईं ये IPS अधिकारी, अब राज्यपाल ने किया सम्मानित
IG Vikas Kumar reached Jaisalmer, instructed to work on the policy of zero tolerance on crime
Next Article
जैसलमेर पहुंचे आईजी विकास कुमार, अपराध पर जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करने के दिए निर्देश
Close
;