विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 22, 2023

UP-निवासी IPS वंदिता राणा ने राजस्थान में बनाई पहचान, कसा अपराध पर शिकंजा

दौसा एसपी वंदिता राणा ने एक आईपीएस के तौर पर अपने अब तक के अनुभव और कार्यकाल के बारे में कहा कि “उनका अब तक का कार्यकाल अच्छा रहा है उन्हें भारतीय पुलिस सेवा के माध्यम से लोगों की सेवा करने का अवसर मिला है.”

Read Time: 4 min
UP-निवासी IPS वंदिता राणा ने राजस्थान में बनाई पहचान, कसा अपराध पर शिकंजा
दौसा:

आईपीएस वंदिता राणा ने जयपुर में अपने कार्यकाल के दौरान मादक पदार्थों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर दर्जनों तस्करों की धरपकड़ की है और अब दौसा जिले में भी मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही हैं. इसके अलावा वंदिता युवाओं को भी नशे के प्रति जागरूक करने के लिए प्रशासन के साथ मिलकर काम कर रही हैं. फिलहाल आईपीएस वंदिता राणा दौसा जिले की पुलिस अधीक्षक के तौर पर कार्यरत हैं. 

ये भी पढ़ें : उमरिया : बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में बाघों की संदिग्ध मौत से मचा हड़कंप

आईपीएस वंदिता मूल रूप से उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले की निवासी हैं. उन्होंने गाजियाबाद के गवर्नमेंट स्कूल से ही उच्च माध्यमिक परीक्षा पास की है और इसके बाद गाजियाबाद के ही गवर्नमेंट कॉलेज से उन्होंने स्नातक की पढ़ाई की. बाद में उन्होंने बायोटेक्नोलॉजी में पोस्ट ग्रेजुएशन किया. वहीं, आईपीएस वंदिता राणा के पति आईएफएस के तौर पर कार्यरत हैं उन्होंने दौसा जिले के सार्वजनिक विभागों में वर्क कल्चर के बारे में बताया कि यहां पर वर्क कल्चर अच्छा है. दौसा एसपी वंदिता राणा ने एक आईपीएस के तौर पर अपने अब तक के अनुभव और कार्यकाल के बारे में कहा कि “उनका अब तक का कार्यकाल अच्छा रहा है उन्हें भारतीय पुलिस सेवा के माध्यम से लोगों की सेवा करने का अवसर मिला है.”

ये भी पढ़ें : कटनी में बाघ को देख जान बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ा किसान

जिले में अपराध नियंत्रण और कानून व्यवस्था बनाए रखने को बताया प्राथमिकता

जिले को लेकर अपनी योजना और प्राथमिकताओं के बारे में बताते हुए एसपी वंदिता राणा ने कहा कि “अपराध नियंत्रण और कानून व्यवस्था बनाए रखना उनकी प्राथमिकता है.” वहीं आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारियों के बारे में सवाल करने पर उन्होंने कहा कि “पूरी टीम के साथ मिलकर कार्य योजना बनाकर निष्पक्ष चुनाव करवाए जाएंगे.”

सार्वजनिक स्थानों पर महिलाओं की सुरक्षा के लिए गठित करेंगे टीम

महिला एसपी के तौर पर महिलाओं के लिए विशेष पुलिसिंग की व्यवस्था को लेकर सवाल किए जाने पर एसपी वंदिता राणा ने कहा कि “महिलाओं से संबंधित मामलों में वह पूरी तरह से संवेदनशील हैं और इस तरह के मामलों से निपटने के लिए सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार काम करेंगे.” एसपी वंदिता राणा ने कहा है कि “सार्वजनिक स्थानों पर महिलाओं की सुरक्षा के लिए टीम गठित करेंगे और पूरी संवेदनशीलता के साथ कार्य किया जाएगा.”

ये भी पढ़ें : सूरजपुर : अवैध नशीली दवाओं के इंजेक्शन के जखीरे को पुलिस ने पकड़ा, तीन गिरफ्तार

सड़क हादसों में कमी लाने के लिए हाईवे पर बढ़ाई गश्त

जयपुर, जोधपुर के बाद दौसा जिले में पुलिसिंग के अंतर को लेकर एसपी वंदिता राणा ने कहा कि “यहां अन्य स्थानों की बजाए अधिक जमीन से जुड़ कर काम करना होगा और स्थानीय जनता के हित को देखते हुए पुलिसिंग की आवश्यकता है.” वहीं जिले में सड़क हादसों में कमी लाने के उपायों को लेकर सवाल किए जाने पर उन्होंने कहा कि “इसके लिए एनएचएआई से पत्राचार किया जा रहा है, हाईवे पर गश्त बढ़ाई जा रही है हाईवे अथॉरिटी के साथ मिलकर सड़क हादसों में कमी लाने के लिए काम किया जा रहा है.”
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close