विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 02, 2023

Sarkari Naukri 2023: कनिष्ठ निजी सहायक (अंग्रेजी) पद पर आवेदन की अंतिम तिथि आज, फटाफट करें आवेदन 

Rajasthan High Court Recruitment 2023: राजस्थान हाईकोर्ट ने हाल में कनिष्ठ निजी सहायक (अंग्रेजी)  (JPA) पर भर्ती निकाली है. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आज अंतिम तारीख है.

Read Time: 3 mins
Sarkari Naukri 2023: कनिष्ठ निजी सहायक (अंग्रेजी) पद पर आवेदन की अंतिम तिथि आज, फटाफट करें आवेदन 
Sarkari Naukri 2023: कनिष्ठ निजी सहायक (अंग्रेजी) पद पर आवेदन की अंतिम तिथि आज
नई दिल्ली:

Rajasthan High Court JPA Vacancy 2023: राजस्थान हाईकोर्ट ने हाल में कनिष्ठ निजी सहायक (अंग्रेजी)  (JPA) पर भर्ती निकाली है. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आज अंतिम तारीख है. राजस्थान हाईकोर्ट 2 अगस्त यानी आज कनिष्ठ निजी सहायक (अंग्रेजी)  के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन विंडो बंद कर देगा. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अब तक इस सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाएं और बिना समय गवाएं फटाफट अप्लाई कर दें. ये सीधी भर्तियां हैं. 

Rajasthan High Court JPA Vacancy 2023: नोटिफिकेशन

Rajasthan High Court JPA Vacancy 2023: पदों की संख्या

राजस्थान हाईकोर्ट इस भर्ती अभियान के जरिए कनिष्ठ निजी सहायक (अंग्रेजी) (JPA) के कुल 59 पदों को भरेगा. 

Rajasthan High Court JPA Vacancy 2023: शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा

शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से बैचलर डिग्री होना चाहिए. इस नौकरी के लिए उम्मीदवार के पास कंप्यूटर की जानकारी का होना अहम है. 
राजस्थान की इस नौकरी के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 1 जनवरी 2024 को न्यूनतम 18 साल और अधिकतम 40 साल होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी, एससी, एसटी और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट है.

Rajasthan High Court JPA Vacancy 2023: सैलरी

चयनित उम्मीदवारों को प्रोबेशन पीरियड के दौरान दो साल की अवधि तक 23,700 रुपये प्रतिमाह मिलेंगे. वहीं परिवीक्षा काल पूरे होने पर पे-मैट्रिक्स लेवल संख्या एल-10 के अनुसार पे-स्केल 33,800 रुपये से 1,06,700 रुपये होगा. 

Rajasthan High Court JPA Vacancy 2023: आवेदन शुल्क

राजस्थान के सामान्य वर्ग / ईबीसी (क्रीमी लेयर) / ओबीसी (क्रीमी लेयर) / अन्य राज्य के आवेदकों को 700 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा, जबकि ईबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) / ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर)/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवार) के लिए 550 रुपये शुल्क देना होगा. वहीं राज्य के एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के आवेदकों को 450 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान उम्मीदवारों को ऑनलाइन मोड में करना होगा. डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए आवेदन शुल्क का भुगतान किया जा सकता है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan High Court Recruitment 2023: स्टेनोग्राफर के 277 पदों पर भर्ती, 30 अगस्त तक आवेदन करें
Sarkari Naukri 2023: कनिष्ठ निजी सहायक (अंग्रेजी) पद पर आवेदन की अंतिम तिथि आज, फटाफट करें आवेदन 
Rajasthan NEET UG Counseling 2023 Provisional seat allotment list for round 1 released check here
Next Article
Rajasthan NEET UG Counselling 2023: राउंड 1 के लिए प्रोविजनल सीट अलॉटमेंट लिस्ट जारी
Close
;