विज्ञापन

Rajasthan News: शीफू ने महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 3671 पदों पर अंतिम वरीयता सूची की जारी

3671 पदों के लिए जारी की जा रही इस सूची के बाद बचे रहे 1176 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों, जिनका परिणाम अनुभव सत्यापन, अंक तालिकाओं के सत्यापन, खेल प्रमाण पत्रों के सत्यापन, मेडिकल बोर्ड से दिव्यांगजन प्रमाण पत्रों के सत्यापन की प्रक्रिया तहत रोका गया है उसे पूरा कर जल्द परिणाम जारी कर दिया जायेगा

Rajasthan News: शीफू ने महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 3671 पदों पर अंतिम वरीयता सूची की जारी

Medical Department of Rajasthan: राजस्थान के चिकित्सा विभाग ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान (शीफू) के माध्यम से की जा रही 20 हजार भर्तियों में एक और कड़ी जोड़ते हुए महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 4847 रिक्त पदों को भरे जाने के लिए 3671 पदों पर अंतिम वरीयता सूची जारी की कर दी है.

चिकित्सा मंत्री गजेन्द्र खींवसर ने चयनित अभ्यर्थियों बधाई देते हुए कहा कि इस अंतिम वरीयता सूची को जारी करने से पूर्व शीफू के स्तर पर अक्टूबर 2023 में जारी अंतरिम वरीयता सूची पर प्राप्त परिवेदनाओं का निस्तारण किया गया. अन्य राज्यों से व्यावसायिक योग्यता अर्जित करने वाले चयनित अभ्यर्थियों की अंक तालिकाओं का विभिन्न राज्यों में टीमें भेजकर सत्यापन करवाया गया. इसी प्रकार अभ्यर्थियों के अनुभव प्रमाण पत्रों का पुर्नसत्यापन, आर.एन.सी. पंजीयन का प्रमाणन की प्रक्रियाओं को अपनाते हुए 3671 पदों के लिए जारी की है. 

शीफू ने अन्य राज्यों में जाकर किया सत्यापन 

विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने बताया कि इस अंतिम वरीयता सूची को जारी करने से पहले शीफू द्वारा अक्टूबर 2023 में जारी अंतरिम वरीयता सूची पर प्राप्त आप आपत्तियों का निस्तारण किया गया और अन्य राज्यों से व्यावसायिक योग्यता अर्जित करने वाले चयनित अभ्यर्थियों की अंक तालिकाओं का विभिन्न राज्यों में टीमें भेजकर सत्यापन करवाया गया है.

जल्द आएगा पूरा परिणाम 

इसी प्रकार अभ्यर्थियों के अनुभव प्रमाण पत्रों का पुर्नसत्यापन, आर.एन.सी. पंजीयन का प्रमाणन आदि प्रक्रियाओं को अपनाते हुए 3671 पदों के लिए जारी की जा रही इस सूची के बाद बचे रहे 1176 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों, जिनका परिणाम अनुभव सत्यापन, अंक तालिकाओं के सत्यापन, खेल प्रमाण पत्रों के सत्यापन, मेडिकल बोर्ड से दिव्यांगजन प्रमाण पत्रों के सत्यापन की प्रक्रिया तहत रोका गया है उसे जल्द सत्यापन करवा कर जल्द परिणाम जारी कर दिया जायेगा.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में 'वन स्टेट वन इलेक्शन' लागू करने के लिए कमेटियां बनाएगी सरकार, टल सकते हैं नवंबर में होने वाले चुनाव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Police Constable Exam Result: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी, जानें कैसे करें चेक
Rajasthan News: शीफू ने महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 3671 पदों पर अंतिम वरीयता सूची की जारी
Updated for the entrance exam for 6000 posts of animal attendants in Rajasthan, know what the Animal Husbandry Minister said
Next Article
पशु परिचरों के 6000 पदों पर प्रवेश परीक्षा का आया अपटेड, जानें पशुपालन मंत्री ने क्या कहा
Close