विज्ञापन

RAJUVAS Admission 2024: राजुवास में वेटरनरी डिग्री के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू, स्टेट कोटा और NRI सीटों पर होगा एडमिशन

B.VSc & AH Admission Dates: ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रोसेस में हिस्सा नहीं लेने वाले कैंडिडेट्स को राजुवास से संबंधित किसी भी वेटरनरी कॉलेज में सेशन 2024-25 के एडमिशन प्रोसेस में शामिल नहीं किया जाएगा.

RAJUVAS Admission 2024: राजुवास में वेटरनरी डिग्री के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू, स्टेट कोटा और NRI सीटों पर होगा एडमिशन

Rajasthan News: राजस्थान में वेटरनरी की ग्रेजुएशन डिग्री बीवीएससी एंड एएच में सत्र 2024-25 के लिए एडमिशन (B.VSc & AH Admission) प्रोसेस शुरू हो गया है. बीकानेर स्थित राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ वेटरनरी साइंस (RAJUVAS) में इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इससे संबंधित सभी संघटक और संबद्ध प्राइवेट वेटरनरी कॉलेजों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. 

स्टेट कोटा और NRI सीटों के लिए आवेदन

प्रदेश के 11 वेटरनरी कॉलेजों में B.VSc & AH कोर्स में 1000 सीटें उपलब्ध हैं, जिनमें सरकारी और प्राइवेट दोनों ही कॉलेज शामिल हैं. स्टेट कोटे की सीटों के लिए 21 अगस्त से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए गए हैं. इसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर निर्धारित की गई है. वहीं एनआरआई सीटों के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त निर्धारित है.

रिजर्वेशन पॉलिसी के अनुसार होंगे एडमिशन

केन्द्रीय स्नातक प्रवेश मंडल के अध्यक्ष प्रोफेसर ए.पी. सिंह के मुताबिक, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रोसेस के बाद बनी नीट-यूजी-2024 की मेरिट और इन एडमिशन पर लागू राज्य सरकार की रिजर्वेशन पॉलिसी के अनुसार सीटों की अवेलेबिलिटी के बेस पर कांस्टीट्यूएंट और एफिलिएटेड वेटरनरी कॉलेजों में एडमिशन दिए जाएंगे. ऑनलाइन काउंसलिंग के रजिस्ट्रेशन फीस, कॉलेजों में अवेलेबल सीटों की मौजूदगी, कांस्टीट्यूएंट और एफिलिएटेड कॉलेजों की पेमेंट फीस और दूसरी सारी इन्फॉर्मेशन यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.rajuvas.org पर देखी जा सकती है.

ऑनलाइन काउंसिलिंग रजिस्ट्रेशन करवाना जरूरी

एडमिशन के प्रोसेस में हिस्सा लेने के लिए कैंडिडेट को निश्चित समय अवधि में ऑनलाइन काउंसिलिंग रजिस्ट्रेशन करवाना जरूरी है. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रोसेस में हिस्सा नहीं लेने वाले कैंडिडेट्स को राजुवास से संबंधित किसी भी वेटरनरी कॉलेज में सेशन 2024-25 के एडमिशन प्रोसेस में शामिल नहीं किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- सैनिक सम्मान के बिना गांव पहुंचा एयरफोर्स जवान का पार्थिव शरीर, ग्रामीणों ने थाने के सामने लगाया जाम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
NEET UG Counselling 2024: नीट यूजी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, यूपी में सबसे ज्यादा 6 नए मेडिकल कॉलेज
RAJUVAS Admission 2024: राजुवास में वेटरनरी डिग्री के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू, स्टेट कोटा और NRI सीटों पर होगा एडमिशन
RPSC Assistant Statistical Officer exam on 25th August, tight security arrangements, control room set up
Next Article
RPSC सहायक सांख्यिकी अधिकारी परीक्षा 25 अगस्त को, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, कंट्रोल रूम गठित
Close