विज्ञापन

Rajasthan: सैनिक सम्मान के बिना गांव पहुंचा एयरफोर्स जवान का पार्थिव शरीर, आक्रोशित ग्रामीणों ने सदर थाने के सामने लगाया जाम

सैनिक की 20 फरवरी को सगाई हुई थी और अक्टूबर में देव उठनी ग्यारस को शादी होनी थी. उसी दिन बहन की भी शादी तय है. लेकिन शादी से पहले ही जवान की मौत होने से परिवार में मातम छा गया.

Rajasthan: सैनिक सम्मान के बिना गांव पहुंचा एयरफोर्स जवान का पार्थिव शरीर, आक्रोशित ग्रामीणों ने सदर थाने के सामने लगाया जाम

Rajasthan News: एयरफोर्स में टेक्नीशियन पद पर तैनात राजस्थान के नीमकाथाना जिला निवासी बलवीर सिंह राजपूत का सड़क हादसे में निधन हो गया. उनकी पोस्टिंग बेलगांव में थी. 4 अगस्त को सेना की बाइक से हथियार जमा करने के लिए वे कारागृह जा रहे थे. इसी दौरान सेना के ट्रक से उनकी टक्कर हो गई, जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गए. इसके बाद उन्हें बेलगाम के सेना अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. लेकिन 13 दिन बाद अस्पताल में उनकी मौत हो गई. 

सैनिक सम्मान के बिना गांव पहुंचा पार्थिव शरीर

लेकिन आज सैनिक सम्मान के बिना उनका पार्थिव देह गणेश्वर के सेडूडा गांव लाया गया. यह देखकर परिजनों के साथ-साथ ग्रामीण भी नाराज हो गए. इसके बाद उन्होंने सदर थाने का घेराव करते हुए रोड जाम कर दिया. विरोध कर रहे ग्रामीणों की मांग है कि जवान का सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाए. साथ ही मृतक जवान को शहीद का दर्जा दिया जाए. ग्रामीणों का कहना है कि जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाएंगी, तब तक ग्रामीणों का आंदोलन जारी रहेगा. 

Latest and Breaking News on NDTV

फरवरी में ही हुई थी जवान बलवीर की सगाई

जानकारी के अनुसार, बलवीर सिंह चार बहनों के इकलौते भाई थे. उनके पिता सुंदर सिंह मजदूरी करते हैं. ग्रामीणों ने बताया कि 4 वर्ष पहले ही एयरफोर्स में भर्ती हुए थे. 3 बहनों की शादी की. एक बहन अभी अविवाहित है. सैनिक की 20 फरवरी को सगाई हुई थी और अक्टूबर में देव उठनी ग्यारस को शादी होनी थी. उसी दिन बहन की भी शादी तय है. लेकिन शादी से पहले ही जवान की मौत होने से परिवार में मातम छा गया.

ये भी पढ़ें:- थाने के सामने युवक का अपहरण, जंगल ले जाकर सरिए से पीटा, फिर मरने के लिए छोड़ा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिया कुमारी का बड़ा ऐलान, जल्द आएगी राजस्थान की नई पर्यटन नीति
Rajasthan: सैनिक सम्मान के बिना गांव पहुंचा एयरफोर्स जवान का पार्थिव शरीर, आक्रोशित ग्रामीणों ने सदर थाने के सामने लगाया जाम
Asaram parole period ends he is being brought to Jodhpur from Maharashtra amid tight security
Next Article
Asaram parole: आसाराम की पैरोल की अवधि हुई समाप्त,कड़ी सुरक्षा के बीच महाराष्ट्र से लाया जा रहा है जोधपुर
Close