विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 18, 2023

कानूनी पचड़े में फंसा गया Reel का चस्का, अजमेर में घोड़ी को तिरंगे के रंग में रंगने वाले पर FIR दर्ज

15 अगस्त को अजमेर के एक घोड़ी मालिक ने अपनी घोड़ी को तिरंगे रंग से रंग कर आजादी का जश्न मनाया था. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. अब इस मामले में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है.

Read Time: 3 min
कानूनी पचड़े में फंसा गया Reel का चस्का, अजमेर में घोड़ी को तिरंगे के रंग में रंगने वाले पर FIR दर्ज

सोशल मीडिया के मौजूदा दौर में लोगों पर रील बनाने का चस्का खूब चढ़ा हुआ है. कई लोग रील बनाते-बनाते सोशल मीडिया पर इतने फेमस हो जाते हैं उन्हें स्टार जैसा तवज्जो दिया जाता है. लेकिन कई लोगों को रील बनाने के कारण हवालात की हवा भी खानी पड़ती है. रील बनाने के कारण कानूनी पचड़े में फंसने का ताजा मामला राजस्थान के अजमेर से सामने आया है. जिसमें घोड़ी को तिरंगे के रंग में रंगने के कारण घोड़ी मालिक पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. 

दरअसल 15 अगस्त को अजमेर के एक घोड़ी मालिक ने अपनी घोड़ी को तिरंगे रंग से रंग कर आजादी का जश्न मनाया था. मवेशी मालिक ने 77वें स्वाधीनता दिवस के दिन घोड़ी को तिरंगे के पानी के रंग में रंग कर उसे लेकर पूरे शहर में दौड़ाता रहा. इस दौरान किसी ने उसका वीडियो बना लिया और इंस्टाग्राम पर अपलोड कर दिया. 

वीडियो वायरल होने के बाद उस घोड़ी मालिक पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. गुरुवार को इस मामले में अजमेर की टोल्फ़ा संस्था के द्वारा दी गई लिखित शिकायत के बाद क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने घोड़ी मलिक के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। 

एनिमल्स के लिए काम करने वाली संस्था ने बताया- यह खतरनाक  

ट्री ऑफ लाइफ फॉर एनिमल्स (TOLFA) संस्था ने घोड़ी को तिरंगे के रंग के रंगने के मामले में भारतीय पशु कल्याण बोर्ड, अजमेर के प्रतिनिधि से इसकी शिकायत की थी. टोल्फा के डिजिटल कम्युनिकेशन मैनेजर सुमित मेहता ने बताया कि इंस्टा पर ये वीडियो हमें 15 अगस्त को मिला था. ये पशु क्रूरता की श्रेणी में आता है. ये किसी भी जानवर के लिए हानिकारक हो सकता है, इससे स्किन डिजीज समेत कई बीमारियां होने की संभावना रहती है.

जांच जारी, नियम के अनुसार होगी कार्रवाई

सुमित मेहता ने बताया कि हमने इसे लेकर भारतीय पशु कल्याण बोर्ड अजमेर के प्रतिनिधि अमर सिंह को वीडियो भेज कर कार्रवाई करवाने की मांग की थी. मामले लेकर ट्रेनी IPS कार्तिकेय लाटा ने कहा कि हमें शिकायत मिली है. नियम अनुसार जो भी कार्रवाई होगी वह की जाएगी. फिलहाल मामले में जांच चल रही है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close