विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 28, 2023

प्रेमी से मिलने पाकिस्तान गई अंजू के पति ने उठाए सवाल, बिना मेरे साइन के वीजा-पासपोर्ट कैसे हुआ तैयार?

अपने प्रेमी से मिलने पाकिस्तान गई भिवाड़ी की अंजू के पति अरविंद कुमार ने आज कहा कि वह कानूनी राय लेकर उसे तलाक देंगे और सरकार से उसके वीजे पर साइन के बारे में जांच की मांग करेंगे.

Read Time: 6 min

अंजू के पति अरविंद कुमार ने कहा कि अंजू के भारत आने पर उससे तलाक लूंगा.

अलवर:

प्रेमी से मिलने पाकिस्तान गई अलवर के भिवाड़ी की अंजू के लिए वतन वापसी आसान नहीं ह. जिस तरह की प्रक्रिया उसने अपनाई है, उससे उसका संकट दूर होता नजर नहीं आ रहा है. निश्चित रूप से भारत वापसी के दौरान वह जांच एजेंसियों के रडार पर होगी. क्योंकि सबसे पहला सवाल यह है कि आखिर बिना पति की स्वीकृति के या उसके हस्ताक्षर के वीजा किस तरह तैयार हुआ और कौन इसमें शामिल था. यह बहुत बड़ा सवाल अब खड़ा हो गया है .इस संबंध में पाकिस्तान गई अंजू के पति अरविंद ने पत्नी के वीजा और पासपोर्ट के जांच की मांग की है.

भारती वापसी के बाद अंजू को तलाक देंगे पति अरविंद
अपने प्रेमी से मिलने पाकिस्तान गई भिवाड़ी की अंजू के पति अरविंद कुमार ने आज कहा कि वह कानूनी राय लेकर उसे तलाक देंगे और सरकार से उसके वीजे पर साइन के बारे में जांच की मांग करेंगे. अरविंद ने बताया कि मेरी बात नहीं हुई है, लेकिन यह बात सामने आ गई है. जिस तरह से वीडियो जारी हो रहे हैं कि उसने निकाह कर लिया है और बच्चों से भी कोई बातचीत नहीं हो रही है. वहीं, अंजू और उसके पाक प्रेमी के लगातार बयान बदले जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह तो तय है कि निकाह हो चुका है. अंजू लगातार झूठ बोल रही है. वीजा पर मेरे साइन नहीं हैं और कौन उसके साथ दिल्ली गया, किस तरह उसने वीजा बनवाया और बिना तलाक के उसने कैसे शादी कर ली, यह सब जांच का विषय है.

अंजू के पति ने तलाक से संबंधित कोई नोटिस मिलने से किया इंकार
अंजू द्वारा 3 साल पहले दिल्ली में तलाक की दी गई. अर्जी के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है और ना ही मैं दिल्ली गया और ना ही मुझे कोई तलाक से संबंधित कोई नोटिस मिला. बच्चों के प्रति उसका व्यवहार अच्छा था लेकिन कभी-कभी वह यह कहती थी कि मुझे तुम्हारे साथ नहीं रहना. यह बात मुझे उसकी मजाक लगती थी. लेकिन अब वह बात पूरी हकीकत के रूप में सामने आ रही है.

पति ने कहा, मैं अंजू को स्वीकार नहीं करूंगा
हाल में पाकिस्तान से एक वीडियो जारी हुआ, जिसमें अंजू का प्रेमी नसरुल्ला कह रहा है कि शादी नहीं की है. इस सवाल पर उन्होंने कहा कि वो झूठ बोल रही है और मैं तो अंजू को  स्वीकार नहीं करूंगा और बाकी बच्चे तय करेंगे. मेरी बेटी भी अपनी मां के साथ रहने के लिए मना कर रही है. कब उसने पासपोर्ट बनवाया इस संबंध में भी मुझे कोई जानकारी नहीं है. वीजा पर किसके साइन हैं यह भी पता नहीं है.

सरकार से पत्नी का वीजा और पासपोर्ट जब्त किए जाने की मांग
उन्होंने सरकार से मांग की है कि उसका वीजा और पासपोर्ट जब्त किया जाए. उसकी जांच होनी चाहिए कि आखिर बिना पति के हस्ताक्षर से उसका पासपोर्ट और वीजा किस तरह से तैयार हो गया. आज तक कोई भी विभागीय जांच नहीं आई कि वह वीजा बनवा रही है और उसके हर कागज की जांच की जानी चाहिए.उन्होंने कहा कि मुझे पता नहीं था कि वह इतना बड़ा कदम उठाएगी. जिद्दी जरूर थी जो करना होता है वह करती है. परिवार ने रजामंदी से शादी की थी.

जब उनसे पूछा गया कि नौकरी में आप डिस्टर्ब हैं बच्चे डिस्टर्ब हैं... तो सवाल पर उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से मैं पूरी तरह से डिस्टर्ब हूं. बच्चे मेरे पास ही रख लूंगा और जाने नहीं दूंगा. इंडिया में आने पर अंजू को बिल्कुल स्वीकार नहीं करूंगा. इंडिया वापस आने पर क्या-क्या सवाल होंगे के सवाल पर अरविंद ने बताया कि अंजू के भारत आने पर वह उसे सवाल करेंगे कि वीजा कैसे बना और किसके फर्जी साइन कराए. 

मेरा अंजू से किसी भी तरीके का संपर्क नहीं है: अरविंद
ससुराल वालों को अंजू के पाकिस्तान जाने के पता होने के सवाल पर उसने कहा कि साला डेविड और उसके पत्नी को पता था, लेकिन मुझे नहीं बताया गया. उसने बताया कि मैं अंजू के भारत आने पर उससे तलाक लूंगा और मेरा उसे किसी भी तरीके का संपर्क नहीं है. तलाक के कागज के बारे में बताया जा रहा है कि उसने दिल्ली में तैयार किए हैं, लेकिन मुझे इसकी जानकारी नहीं है और भारत आने पर कानूनी राय ले कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराऊंगा.

पाकिस्तान में अपने प्रेमी नसरुल्लाह से मिलने पहुंची अंजू
यहां उल्लेखनीय है कि भिवाड़ी के अंजू अपने पति अरविंद और दो बच्चो को छोड़कर पाकिस्तान में रह रहे अपने प्रेमी नसरुल्लाह से मिलने पहुंच गई और यह जानकारी उसने पाकिस्तान में पहुंचने के बाद अपने पति और परिचितों को दी.  उसके दूसरे दिन ही यह वीडियो वायरल होने लगा कि उसने निकाह कर लिया है. जिस संबंध में पाकिस्तान की न्यायालय को भी अवगत कराया गया है. धर्म परिवर्तन कर अंजू से वह फातिमा बन गई हैं. 

इस मामले पर देश भर में हो रही है चर्चा 
यह मामला लगातार देश की मीडिया में पूरी तरह चर्चा में आ गया, क्योंकि पिछले माह पाकिस्तान की सीमा हैदर बिना वीजा और गैरकानूनी तरफ तरीके से भारत आई और नोएडा के सचिन मीणा से उसने शादी की. सीमा हैदर के चार बच्चे थे. वह उन्हें भी अपने साथ लेकर आई थी. यह मामला पूरी तरह इसी से जोड़कर देखा जा रहा है कि आखिर में अंजू का पाकिस्तान जाने के लिए सहयोग करने वाले कौन-कौन लोग थे.


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close