विज्ञापन
Story ProgressBack

Anju Returned India: भारत वापस लौटी अंजू, राजस्थान पुलिस ने कहा 'नहीं है ऐसी कोई जानकारी'

अंजू पाकिस्तानी फेसबुक प्रेमी नसरुल्लाह के साथ पिछले पांच महिनों से थी और अब भारत वापस लौट आयी है इसके पीछे क्या वजह अभी जानकारी नहीं मिल पायी है. राजस्थान पुलिस ने इस मामले में अनभिज्ञता जाहिर की है.

Read Time: 4 min
Anju Returned India: भारत वापस लौटी अंजू, राजस्थान पुलिस ने कहा 'नहीं है ऐसी कोई जानकारी'
भारत वापसी के बाद अंजू की तस्वीर

राजस्थान के अलवर जिले से पाकिस्तान पहुंची अंजू एक बार फिर भारत लौट आई है. अंजू जुलाई के महीने में भारत से पाकिस्तान पहुंची थी. अंजू के पाकिस्तान जाने की भनक उनके पति तक को भी नहीं थी. अंजू पाकिस्तानी फेसबुक प्रेमी नसरुल्लाह के साथ पिछले पांच महिनों से थी और अब भारत वापस लौट आयी है इसके पीछे क्या वजह अभी जानकारी नहीं मिल पायी है.

हालांकि राजस्थान पुलिस ने अपने फेसबुक मित्र से मिलने पाकिस्तान गई भारतीय महिला अंजू के वापसी की आधिकारिक जानकारी होने से इनकार किया है. भिवाड़ी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिलीप सैनी ने कहा कि उनके पास इस बारे में कोई जानकारी नहीं है.

भारत वापसी की एक महीने से चल रही थी प्रक्रिया

बता दें कि अंजू के पाकिस्तान से लौटने की खबर पिछले महीने से चल रही थी. अक्टूबर के आखिरी सप्ताह तक अंजू के भारत लौटने की खबर थी, लेकिन पाकिस्‍तान के गृह मंत्रालय से नो ऑब्‍जेक्‍शन सर्टिफिकेट (एनओसी) नहीं मिल पाने के कारण उसे लौटने में देरी हो रही थी.

अंजू का नाम सुनते भड़का पति अरविंद

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जब अंजू की वापसी के सम्बंध में भारतीय पति अरविंद से बात की गई तो अरविंद भड़क गया. उसने कहा 'उससे मेरा कोई मतलब नहीं है, वह आए चाहे जाए, मैंने उसका ठेका ले रखा है क्या?'

पाकिस्तान में नसरुल्लाह से निकाह कर बन गई थी फातिमा

मालूम हो कि  जून 2023 में पाकिस्तानी फेसबुक प्रेमी नसरुल्लाह के प्रेम में फंसकर अपने घर पर बिना बताए दो बच्चों और पति अरविंद को छोड़कर वह अपने प्रेमी से मिलने पाकिस्तान चली गई और वहां जाकर उसने अपने फेसबुक प्रेमी नसरुल्ला से  निकाह कर लिया. निकाह के बाद भारत की अंजू पाकिस्तान में जाकर फातिमा बन गई थी.

भारतीय पति अरविंद ने अंजू पर कर रखा है मुकदमा

इधर अंजू के भारतीय पति अरविंद ने अंजू के खिलाफ भिवाड़ी थाने में धोखाधड़ी से दूसरी शादी करने और जान से मारने करने सहित कई मुकदमे दर्ज कर रखे हैं. बताया जा रहा था कि पाकिस्तानी पति नसरुल्लाह से अंजू ने कई बार भारत जाने की बात कही लेकिन वीजा प्रॉब्लम के कारण वह भारत वापस नहीं हो पा रही थी, पहले यह बताया गया कि अक्टूबर में वह वापस आ जाएगी लेकिन वीजा के कारण नहीं आई. 

भिवाड़ी में किसी कंपनी में नौकरी करती थी अंजू

यह भी बात सामने आई थी कि अंजू और अरविंद में 10 साल से वैवाहिक  जीवन तनावपूर्ण चल रहा था इसलिए उसने अपने पाकिस्तानी प्रेमी नसरुल्ला के साथ दोस्ती बढ़ाई और किसी कंपनी की मार्केटिंग के जरिए यह दोस्ती हुई थी. अंजू भी भिवाड़ी में किसी कंपनी में नौकरी करती थी और पाकिस्तानी प्रेमी नसरुल्लाह के कहने पर वह पाकिस्तान चली गई.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान गई अंजू और नसरुल्लाह के खिलाफ पति अरविंद ने दर्ज कराई FIR

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close