विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 28, 2023

स्कूल में तिलक लगाने पर दो बच्चों के बीच हुए झगड़े के बाद दो समुदायों में विवाद

अलवर के रामगढ़ थाना क्षेत्र के गांव चौमा के राजकीय स्कूल में दो समुदायों के बच्चों के बीच हुए झगड़े का मामला तूल पकड़ा

Read Time: 4 min
स्कूल में तिलक लगाने पर दो बच्चों के बीच हुए झगड़े के बाद दो समुदायों में विवाद
गांव में हिंदू संगठन के लोगों घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन किया.
अलवर:

अलवर के रामगढ़ थाना क्षेत्र के गांव चौमा के राजकीय स्कूल में तिलक लगाने को लेकर दो समुदायों के बच्चों के बीच हुआ विवाद स्कूल के बाहर मारपीट तक पहुंच गया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराने का प्रयास किया. देर शाम तक गांव में दोनों पक्षों को बैठाकर राजीनामा के प्रयास जारी रहे.

विद्यालय के प्रिंसिपल सुभाष मीणा के अनुसार 11वीं कक्षा का छात्र शुभम पुत्र मुकेश राजपूत स्कूल में तिलक लगाकर आता है. तिलक को लेकर उसका सहपाठी छात्र साहिल से विवाद हो गया. हमने उन्हें समझा दिया. लेकिन बाद में साहिल का परिजन युसुफ मेव स्कूल में आया और शिक्षक के संरक्षण में मौजूद शुभम से मारपीट करके भाग गया.

ग्रामीणों के अनुसार मामले ने तूल पकड़ा और स्कूल के बाहर दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने हो गए. इस मारपीट में युवराज पुत्र जयसिंह उर्फ बबली राजपूत को हाथ में चोट आई हैं. सूचना पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित युवराज की मेडिकल जांच कराई है. घटना को लेकर थानाधिकारी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि पीड़ित पक्ष से परिवाद लेकर मेडिकल की कार्रवाई की गई है. घटना को लेकर दोनों पक्षों के बीच वार्ता जारी है. 

घटना की सूचना मिलने पर थानाधिकारी सुरेंद्र कुमार भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामला शांत कराने का प्रयास किया. मामले की गंभीरता को देखते हुए धीरे-धीरे गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया. 

पीड़ित के भाई युवराज ने थाने में रिपोर्ट पेश की है- ''मेरा चचेरा भाई शुभम पुत्र मुकेश जो कि 11वीं कक्षा में पढ़ता है, स्कूल में तिलक लगाकर गया था. उसके साथ पढ़ने वाले आरोपी साहिल ने उसका तिलक मिटा दिया. इसकी सूचना मुझे मिली तो मैं विद्यालय में पहुंचकर प्रधानाचार्य को शिकायत करने के लिए पहुंचने वाला था. उससे पूर्व आरोपियों ने 7 से 8 बदमाश प्रवृत्ति के युवाओं को बुलाकर मेरे भाई शुभम को घेर लिया और उससे मारपीट करना शुरू कर दी. शोर-शराबा सुनकर ग्रामीणों ने भागकर हमारी जान बचाई.'' पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर धारा 147,323 341,506,295 क अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

घटना की सूचना पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रतिनिधि पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहूजा व भाजपा नेता जय आहुजा हिंदू संगठन के लोगों के साथ पीड़ित परिवार से मिलने उनके गांव पहुंचे. पीड़ित और उसके परिजनों से मिलकर उन्होंने जल्दी कठोर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया और मौके पर पुलिस अधिकारियों से बातचीत की. उन्होंने विद्यालय के अध्यापकों से घटना को लेकर बातचीत की. उन्होंने प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर इस घटना को लेकर कोई कठोर कार्रवाई नहीं की गई तो पूरा हिंदू समाज एकजुट होकर आंदोलन करेगा. 

पुलिस ने दूसरे पक्ष द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर भी मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में भी ले लिया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close