विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

ERCP को अटकाने के लिए CM गहलोत और मध्यप्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ दोषी हैं : राजेन्द्र राठौड़

राठौड़ ने कहा कि,राज्य सरकार इस परियोजना को 2051 में पूरा करने का दावा कर रही है और वह विधानसभा में 37 हजार करोड रुपये खर्च करने की घोषणा कर चुकी है,लेकिन इसके बाद अब तक इस योजना के नाम पर कोई काम नहीं हुआ है.

Read Time: 4 min
ERCP को अटकाने के लिए CM गहलोत और मध्यप्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ दोषी हैं : राजेन्द्र राठौड़
नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ (फ़ाइल फोटो )
JAIPUR:

सोमवार को नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने ERCP को लेकर कांग्रेस के जन जागरण अभियान पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि इस योजना को अटकाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मध्यप्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ दोषी हैं. उन्होंने जयपुर में भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में कहा इस योजना को अटकाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मध्यप्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ दोषी हैं.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस परियोजना को 2051 में पूरा करने का दावा कर रही है और वह विधानसभा में 37 हजार करोड रुपये खर्च करने की घोषणा कर चुकी है,लेकिन इसके बाद अब तक इस योजना के नाम पर कोई काम नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि राजस्थान के ‘सीएम' मुख्यमंत्री नहीं बल्कि घोषणा मंत्री हैं.

उन्होंने कहा कि ईआरसीपी के लिए मुख्यमंत्री ने ईआरसीपी कॉरपोरेशन बनाकर 13 हजार करोड रुपये देने की बात कही लेकिन अब तक एक पैसा भी खर्च नहीं किया. राठौड़ ने आरोप लगाया कि कमलनाथ ने ही सबसे पहले राजस्थान को अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) देने पर एतराज जताया था.

उसके बाद गहलोत ने राज्य के खर्च पर परियोजना शुरू करने की घोषणा की और अब तक सिवाय घोषणाओं के कुछ नहीं हुआ.

'पांच वर्षों में राजस्थान आर्थिक आपातकाल की स्थिति में पहुंच गया है'

राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब है और पिछले छह माह में यहां सिर्फ 25 फीसदी मामलों को जांच के बाद अदालत तक ले जाया गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले पांच वर्षों में राजस्थान आर्थिक आपातकाल की स्थिति में पहुंच गया है, फलस्वरूप अब प्रदेश में कर्ज बढकर 5 लाख 37 हजार 13 करोड का हो गया है और गहलोत सरकार अक्टूबर से दिसम्बर की तिमाही के लिए 14 हजार करोड रूपए का कर्ज ले रही है.

दो हजार करोड़ रुपये ‘डिजाइन बॉक्स' को बांट दिए- राठौड़ 

उन्होंने कहा कि सरकार ने राजस्थान स्टेट पावर फाइनेंस एंड फाइनेंसियल सर्विस कॉरपोरेशन लिमिटेड में आवासन मंडल से एक हजार करोड़ रुपये, रीको से एक हजार करोड़ रुपये और आरटीडीसी से भी 1500 करोड़ रुपये लेकर राजनीतिक स्वार्थों की पूर्ति की जा रही है और मुख्यमंत्री ने अपनी छवि चमकाने के लिए आमजन के दो हजार करोड़ रुपये ‘डिजाइन बॉक्स' को बांट दिए.

'भाजपा में टिकट वितरण के बाद बने हालात परिवार का आपस का मामला है'

एक सवाल के जवाब में राठौड़ ने कहा कि भाजपा में टिकट वितरण के बाद बने हालात परिवार का आपस का मामला है और अधिकांश स्थानों पर इसे सुलझा लिया गया है.उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी में ज्यादा अंतर्विरोध और गुटबाजी है जिसके कारण सितम्बर में पहली लिस्ट जारी करने का दावा करने वाली कांग्रेस पार्टी अब तक अपने प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं कर पाई है.

ये भी पढ़ें -ERCP पर बोले CM गहलोत...'मोदी जी गुस्सा वसुंधरा पर तो धोखा जनता से क्यों?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close