विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 04, 2023

बांसवाड़ा: सरदार पटेल बोर्ड का गठन करने की मांग, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

डांगी समाज ओर से बताया गया है कि राज्य में समग्र पाटीदार, पटेल, डांगी समाज के लोग ज्यादा संख्या में निवासरत है और समाज का मुख्य कार्य परंपरागत खेती करना है. इसके कारण आधुनिकता के इस दौर में समाज हर क्षेत्र में पिछड़ता जा रहा है.

Read Time: 2 mins
बांसवाड़ा: सरदार पटेल बोर्ड का गठन करने की मांग, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

राजस्थान/बांसवाड़ा: डांगी समाज ने राज्य में सरदार पटेल बोर्ड गठन करने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जिला कलेक्टर के माध्यम से ज्ञापन सौंपा है. साथ ही सरदार पटेल बोर्ड का ग्रहण करने की मांग की है. ज्ञापन में समाज की ओर से बताया गया है कि राज्य में समग्र पाटीदार, पटेल, डांगी समाज के लोग ज्यादा संख्या में निवासरत है और समाज का मुख्य कार्य परंपरागत खेती करना है. इसके कारण आधुनिकता के इस दौर में समाज हर क्षेत्र में पिछड़ता जा रहा है.

डांगी समाज  के लोगों ने कहा कि आर्थिक, शैक्षणिक और सामाजिक उत्थान के लिए पूर्व में भी कई बार बोर्ड गठन के लिए आवाज उठाई गई. साथ ही पिछले दिनों जिले के सांसद महोदय, मंत्री ,विधायक  एवं पदाधिकारियों द्वारा लिखित लेटर और ई-मेल से मुख्यमंत्री को भेजे गए हैं. राजस्थान में दूसरी जातियों के लिए गठित बोर्ड की तर्ज पर इस समाज की कृषि ,शैक्षणिक, आर्थिक एवं सामाजिक स्तर को बढ़ाने के लिए सरदार पटेल बोर्ड का गठन किया जाए.

ये भी पढें:-
फिर से बहाल होगी राहुल की संसद सदस्यता, मोदी सरनेम केस में सजा पर SC ने लगाई रोक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: रीट में डमी कैंडिडेट बैठाकर सरकारी नौकरी पाने वाला हेड मास्टर गिरफ्तार, पुलिस ने दलाल पर भी कसा शिकंजा
बांसवाड़ा: सरदार पटेल बोर्ड का गठन करने की मांग, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
Know who is CWC member and tribal leader Mahendrajeet Singh Malviya, who was in Congress for 30 years? Those who can leave Congress today and join BJP
Next Article
Rajasthan Politics: 30 साल कांग्रेस में रहे, सरपंच से CWC मेंबर तक का सफर; जानिए कौन हैं महेंद्रजीत सिंह मालवीय जो आज भाजपा में होंगे शामिल!
Close
;