विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 16, 2023

राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव को लेकर अड़े छात्र, पानी की टंकी पर चढ़ कर रहे प्रदर्शन

बुधवार सुबह एमएसजे कॉलेज के एबीवीपी के दो छात्र नेता क्रमशः राहुल उवार और देवेंद्र हथेनी कोतवाली थाना के नई मंडी स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गए और दोनों की मांग है कि जब तक ठोस आश्वासन नहीं दिया जाता, तब तक वे पानी की टंकी से नीचे नहीं उतरेंगे.

Read Time: 3 min
राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव को लेकर अड़े छात्र, पानी की टंकी पर चढ़ कर रहे प्रदर्शन
Student leader climbed on the water tank

राजस्थान में बीते कई दिनों से छात्र संघ चुनाव बहाल किए जाने को लेकर छात्र लगातार प्रदर्शन कर रहें है. ऐसा ही कुछ मामला राजस्थान के झालावाड़ जिले और भरतपुर जिले के कॉलेजों में देखने को मिला, जहां प्रदर्शन के दौरान 3 छात्र नेता अचानक कॉलेज की आटोडोरियम परिसर में स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गए। ऐसा ही प्रदर्शन एमएसजे कॉलेज में रिपोर्ट हुआ, जहां एबीवीपी के छात्रनेता  कोतवाली थाना के नई मंडी स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गए.

राजस्थान सरकार के इस साल छात्र संघ चुनाव रद्द करने के फैसले से छात्रनेताओं में आक्रोश है. अब यह आक्रोश तेज होता जा रहा है, छात्र सरकार के इस फैसले का लगतार विरोध कर रहे हैं. 


गौरतलब है प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग को लेकर छात्रों का प्रदर्शन तेज हो गया है. एक और जहां एनएसयूआई की ओर से भी चुनाव कराए जाने की मांग की जा रही है. वहीं, एबीवीपी छात्र संगठन भी लगातार प्रदर्शन कर रहा है. इसी क्रम में बुधवार दोपहर 12 बजे कॉलेज में प्रदर्शन किया गया। 

0ssgev9g

सूचना मिलने पर कोतवाली प्रभारी संदीप बिश्नोई और छात्र नेता मौके पर पहुंचे और टंकी पर चढ़े छात्र नेताओं से मोबाइल फोन पर बात की, लेकिन वो टंकी से उतरने को तैयार नहीं हुए. हालांकि पुलिस लगातार छात्र नेताओं से संपर्क कर रही है.  मौके पर मौजूद एबीवीपी जिला संयोजक अंकित गुर्जर ने बताया कि गहलोत सरकार ने काला कानून निकाला है, इसको लेकर स्टूडेंट्स में रोष व्याप्त है. 

नई मंडी पानी की टंकी पर चढ़ गए एबीवीपी के दो छात्र नेता 
बुधवार सुबह छात्र संघ चुनाव बहाल कराने की मांग को लेकर एमएसजे कॉलेज के एबीवीपी के दो छात्र नेता क्रमशः राहुल उवार और देवेंद्र हथेनी कोतवाली थाना के नई मंडी स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गए. सूचना मिलते ही कोतवाली थाना पुलिस सीओ नागेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे, लेकिन समझाने के बाद भी दोनों पानी की टंकी से उतरने को तैयार नहीं हुए. 

बिना ठोस आश्वासन टंकी से नीचे उतरने से किया इंकार 
एक छात्र नेता ने बताया कि वो एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखते है, वो चुनाव के लिए काफी दिनों से मेहनत कर रहे थे, लेकिन सीएम के एक आदेश ने उनकी सारी मेहनत पर पानी फिर दिया है. समाचार लिखे जाने तक दोनों छात्र टंकी पर बैठे हुए हैं.दोनों की मांग है कि जब तक ठोस आश्वासन नहीं दिया जाता, तब तक वे पानी की टंकी से नीचे नहीं उतरेंगे.

बूंदी महाविद्यालय के बाहर टायर जलाकर किया प्रदर्शन

उधर,बूंदी जिले में छात्र संघ चुनावों को बहाल करवाने को लेकर ग्रामीण छात्र संगठन राजकीय महाविद्यालय में अनिश्चित कालीन आमरण अनशन पर बैठे।  राजकीय महाविद्यालय के मुख्य गेट के सामने नारेबाजी की और टायर जलाकर रोड जमकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का पुतला जलाया।

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close