विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 18, 2023

दूसरी शादी की नियत से पत्नी को डायन बताकर घर से निकाला, 2 बच्चों के साथ थाने के चक्कर लगा रही महिला

पीड़िता ने बताया कि 11 साल पहले उसकी शादी हुई थी. शादी के बाद सब कुछ सही चल रहा था. बच्चे होने के बाद पति की अचानक मारपीट करने लगा और धीरे-धीरे उसने उसे गांव में डायन बताकर बदनाम करना शुरू कर दिया.

Read Time: 3 min
दूसरी शादी की नियत से पत्नी को डायन बताकर घर से निकाला, 2 बच्चों के साथ थाने के चक्कर लगा रही महिला
महिला का कहना है कि दो बच्चों को लेकर कहां जाऊं पति खर्चा भी नहीं देता है और मारपीट करके घर से निकाल दिया है.
भीलवाड़ा:

आधुनिक युग में भी अंधविश्वास का आलम यह है कि पति ने पत्नी को डायन (भूत का साया वाली महिला) के रूप में गांव में बदनाम कर दिया. यह सब खेल दूसरी शादी करने के लिए खेला गया. दूसरी शादी करने के लिए पत्नी को डायन बता डाला. हालत यह है कि आज उस अबला महिला के पक्ष में गांव में कोई बोलने वाला नहीं है. पति ने दूसरी शादी भी कर ली. हैरान करने वाली बात यह है कि पति दूसरी पत्नी के साथ रह रहा है, जबकि पहली पत्नी दो बच्चों के साथ दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है. 

महिला पुलिस थाने के चक्कर लगाने को मजबूर
अब तक यह अबला महिला उसी घर के एक कोने में अपना गुजर-बसर कर रही है. लेकिन अब वहां से भी उसे अपशब्द और गालियां देकर निकाल दिया गया. अब पुलिस अधिकारियों के यहां चक्कर लगाने को मजबूर है.

पति ने दूसरी शादी करने की नियत से पत्नी को बताया डायन
भीलवाड़ा जिले के मांडल थाना क्षेत्र के सिद्डियास गांव में रहने वाली पीड़िता बदला हुआ नाम रेखा का विवाह 11 साल पहले हुआ था. विवाह के बाद सब कुछ ठीक चल रहा था. 2 बच्चे हुए तभी पति ने दूसरी शादी करने की नियत से अपनी पहली पत्नी को डायन बताकर गांव में बदनाम करना शुरू कर दिया. वह आए दिन मारपीट करने लगा.

अंधविश्वास के चलते गांव के लोग महिला हुए दूर
पीड़िता ने बताया कि 11 साल पहले उसकी शादी हुई थी. शादी के बाद सब कुछ सही चल रहा था. बच्चे होने के बाद पति की अचानक मारपीट करने लगा और धीरे-धीरे उसने उसे गांव में डायन बताकर बदनाम करना शुरू कर दिया. मुझे डायन बताने से गांव में मेरी तरफ कोई बोलने को तैयार नहीं हुआ. अंधविश्वास के चलते लोग मुझसे दूर रहने लगे. अब मैं आज पुलिस अधीक्षक के पास आई हूं.

दो बच्चों को लेकर दर- दर भटर रही है महिला
महिला का कहना है कि दो बच्चों को लेकर कहां जाऊं पति खर्चा भी नहीं देता है और मारपीट करके घर से निकाल दिया है. अंधविश्वास की आड़ लेकर पति ने पत्नी को डायन बताकर घर से निकाल दिया. पत्नी को पूरे गांव में डायन और डाकन बता कर बदनाम कर दिया और खुद ने दूसरी शादी कर ली.ऐसी घटनाएं सभ्य समाज के लिए एक करारा तमाचा है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close