विज्ञापन
Story ProgressBack

Regional Industry Conclave: मध्य प्रदेश में 75000 करोड़ का निवेश करेगा अदाणी ग्रुप, CM मोहन यादव बोले- राज्य को बनाएंगे नंबर-1

Regional Industry Conclave in Ujjain: अदाणी ग्रुप मध्य प्रदेश में 75000 करोड़ रुपए का निवेश करेगा. इस बात का ऐलान अदाणी ग्रुप के चेयरमैन प्रणव अदाणी ने की.

Read Time: 3 min
Regional Industry Conclave: मध्य प्रदेश में 75000 करोड़ का निवेश करेगा अदाणी ग्रुप, CM मोहन यादव बोले- राज्य को बनाएंगे नंबर-1
Regional Industry Conclave in Ujjain: उज्जैन में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में एमपी के सीएम मोहन यादव और अदाणी ग्रुप के डायरेक्टर प्रणव अदाणी.

Regional Industry Conclave in Ujjain: मध्य प्रदेश के उज्जैन में शुक्रवार से दो दिवसीय रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव (Regional Industry Conclave) की शुरुआत हुई है. इस कॉन्क्लेव में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के साथ-साथ उनकी कैबिनेट के कई मंत्री और देश के बड़े-बड़े उद्योगपति शामिल हो रहे हैं. इस कॉन्क्लेव के जरिए राज्य में इंड्रस्टी को बढ़ावा देने के लिए बड़े कारोबारियों से निवेश लाने की पहल की जा रही है. शुक्रवार को कॉन्क्लेव के पहले दिन अदाणी ग्रुप ने बड़ी घोषणा करते हुए बताया कि अदाणी ग्रुप एमपी में 75 हजार करोड़ रुपए का निवेश करेगा.  

75 हजार करोड़ निवेश करेंगेः  प्रणव अदाणी

बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में शुरू हुए रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में अदाणी एंटरप्राइजेज के डायरेक्टर प्रणव अदाणी  ने 75 हजार करोड़ रुपए के निवेश की घोषणा की. प्रणव अदाणी ने कहा, "मध्य प्रदेश में इन्वेस्ट करने के लिए उत्साहित है. हम यहां 75000 करोड़ का निवेश करेंगे. 5000 करोड़ रुपए की लागत से उज्जैन, इंदौर और भोपाल को मिलाकर महाकाल एक्सप्रेस-वे बनाएंगे. भिंड, बुरहानपुर टीकमगढ़, अलिजापुर में विकास करेंगे." 

प्रणव अदाणी ने आगे कहा कि सहायक बहुक्षेत्रीय नीतिगत योजनाओं और सुधारों पर मोहन यादव सरकार जोर दे रही है, यह स्पष्ट है कि मध्य प्रदेश में संभावनाएं तेजी से उभर रही हैं. 

सीएम मोहन यादव बोले- पीएम मोदी के नेतृत्व में राज्य को नंबर-1 बनाएंगे

इससे पहले रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव के शुभारंभ के मौके पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार इस समिट को अलग-अलग क्षेत्रों में जारी रखेगी. उज्जैन से इसकी शुरुआत हुई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश को देश का नंबर-1 राज्य बनाएंगे.

सीएम ने ट्वीट करते हुए बताया कि आज उज्जैन में "रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव-2024", "उज्जयिनी विक्रम व्यापार मेला" एवं 40 दिवसीय "विक्रमोत्सव-2024" का शुभारंभ किया. इस अवसर पर प्रदेश की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खातों में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की ₹1,576 करोड़ की राशि तथा लाड़ली लक्ष्मी योजना के अंतर्गत 2 लाख 45 हजार बालिकाओं के खाते में ₹85 करोड़ की राशि अंतरित की.

एमपी में कहां-कहां निवेश करेगा अदाणी ग्रुप

कॉन्क्लेव में अदाणी ग्रुप के डायरेक्टर  प्रणव अदाणी ने मध्य प्रदेश में निवेश की प्रतिबद्धताओं को दोहराते हुए कहा कि ग्रुप का इरादा राज्य में निवेश दोगुना करने का है. उन्होंने यह भी बताया कि अदाणी ग्रुप एमपी में किस किस क्षेत्र में निवेश करेगा. प्रणव अदाणी ने बताया कि 5,000 करोड़ रुपये का निवेश महाकाल एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए होगा. फ्यूल डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस के लिए 2,100 करोड़ से ज्यादा की रकम का निवेश किया जाएगा. 

इसके अलावा मध्य प्रदेश में पंप-स्टोरेज परियोजनाओं की स्थापना में 28,000 करोड़ का निवेश अदाणी ग्रुप करेगा. सिगरौली प्लांट में पावर क्षमता बढ़ाने पर 30,000 करोड़ रुपये का निवेश होगा. प्रणव अदाणी ने कहा कि इन कोशिशों की वजह से मध्य प्रदेश में 11,000 नौकरियां पैदा हुई हैं. मालूम हो कि उज्जैन में चल रहे इस दो दिवसीय कॉन्क्लेव में भारत के कई बड़े उद्योगपति शामिल होंगे. 

यह भी पढ़ें - रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव: CM ने कहा-उज्जैन में इतिहास बन रहा है, प्रणव अदाणी ने निवेश का किया ऐलान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close