विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 20, 2023

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 22 अगस्त को आएंगे चित्तौड़गढ़, सैनिक स्कूल के कार्यक्रम में होंगे शामिल

22 अगस्त(मंगलवार) को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ चित्तौड़गढ़ में सैनिक स्कूल के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

Read Time: 2 min
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 22 अगस्त को आएंगे चित्तौड़गढ़, सैनिक स्कूल के कार्यक्रम में होंगे शामिल
Vice President Jagdeep Dhankhar
चित्तौड़गढ़:

देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़(Vice President Jagdeep Dhankhar) मंगलवार (22 अगस्त) को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में आएंगे. यहां आकर वे सैनिक स्कूल(Sainik School) द्वारा आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे.

उपराष्ट्रपति के लिए क्यों है खास यह सैनिक स्कूल

गौरतलब है कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ के पुर्व छात्र रह चुके हैं. 07 अगस्त 1961 को सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ (राजस्थान) की स्थापना हुई थी. यह सैनिक स्कूल सोसायटी के तत्वावधान में संबंधित राज्य सरकारों के सहयोग से रक्षा मंत्रालय द्वारा विभिन्न राज्यों में शुरू किए गए पहले पांच सैनिक स्कूलों में से एक है. इस स्कूल के ग्यारहवीं कक्षा के छात्रों का पहला बैच नवंबर-दिसंबर 1961 के दौरान भारतीय स्कूल प्रमाणपत्र परीक्षा(COUNCIL FOR THE INDIAN SCHOOL CERTIFICATE EXAMINATIONS) के लिए उपस्थित हुआ.
 

ऐसा रहेगा उपराष्ट्रपति निर्धारित कार्यक्रम

उपराष्ट्रपति  जगदीप धनखड़ मंगलवार को चित्तौड़गढ़ आएंगे. यहां वे सैनिक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ एवं डॉ. श्रीमती सुधेश धनखड़ मंगलवार को सुबह 10.40 बजे डबोक उदयपुर हवाई अड्डे से विशेष हेलीकॉप्टर द्वारा प्रस्थान करेंगे. उसके बाद सुबह 11 बजे सैनिक स्कूल चितौड़गढ़ हवाई पट्टी पर पहुंचेंगे. हवाई पट्टी पर स्वागत और परिचय प्राप्त करने के बाद उपराष्ट्रपति सुबह 11.10 बजे कार द्वारा सैनिक स्कूल में आयोजित समारोह स्थल पर पहुँचेंगे. उसके बाद प्रातः 11.20 बजे से दोपहर एक बजे तक सैनिक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे. दोपहर 01.05 बजे राजकीय कार से सैनिक स्कूल हेलीपैड पर पहुँचेंगे. और उसके बाद दोपहर 01.15 बजे से 01.25 बजे तक हेलीपेड स्थल पर नियमानुसार स्वागत-विदाई कार्यक्रम में शामिल होंगे. कार्यक्रम समाप्त होने के बाद उपराष्ट्रपति दोपहर 01. 25 बजे अपने विशेष हेलीकॉप्टर द्वारा उदयपुर के लिए प्रस्थान करेंगे.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close