विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 17, 2023

चूरू : खेत में काम कर रहा किसान हुआ हादसे का शिकार

भानीपुरा पुलिस थाने के हेड कांस्टेबल सुभाष शर्मा ने भाई की रिपोर्ट पर ट्रैक्टर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया.

Read Time: 3 min
चूरू : खेत में काम कर रहा किसान हुआ हादसे का शिकार

चूरू: राजस्थान के चूरू में एक दर्दनाक हादसे में किसान की मौत हो गई है. मृतक किसान की 3 पुत्रियां हैं, जिनमें सबसे छोटी महज 9 दिन की है, जिसका बीते रविवार को ही नामकरण हुआ था. जानकारी के अनुसार जिले के गांव जेतासर में खेत में बुवाई करते वक्त ट्रैक्टर चालक की लापरवाही से ट्रैक्टर पलट गया. इस हादसे में नीचे पैदल चल रहे 32 वर्षीय किसान अशोक कुमार ब्राह्मण की ट्रैक्टर के नीचे दबने से मौत हो गई. मौके पर मौजूद लोगों ने किसान को ट्रैक्टर के नीचे से निकाला लेकिन तब तक किसान की मौत हो चुकी थी, जिसके बाद मृतक के शव को राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया.

भानीपुरा पुलिस थाने के हेड कांस्टेबल सुभाष शर्मा ने भाई की रिपोर्ट पर ट्रैक्टर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया. हेड कांस्टेबल सुभाष शर्मा ने बताया कि जेतासर निवासी नरेश कुमार ब्राह्मण ने रिपोर्ट दी है कि जेतासर की रोही में रामप्रसाद व्यास का खेत काश्त पर ले रखा है. खेत में ट्रैक्टर से मोठ की बुवाई कर रहे थे. ट्रैक्टर को हरिओम चला रहा था और मेरा भाई अशोक कुमार ट्रैक्टर के साइड में नीचे भूमि पर पैदल मोठ छिड़क रहा था, तभी रविवार दोपहर बाद करीब 3 बजे ट्रैक्टर चालक हरिओम ने ट्रैक्टर को तेज गति और लापरवाही से चलाया, जिससे ट्रैक्टर जमीन पर पैदल चल रहे मेरे भाई पर ट्रैक्टर पलट गया, जिससे मेरा भाई ट्रैक्टर के नीचे दब गया.

उस वक्त खेत पर काम कर रहे लोगों ने अशोक कुमार को ट्रैक्टर के नीचे से निकाला. लेकिन ट्रैक्टर ऊपर गिरने के कारण ज्यादा चोट लगने से मेरे भाई की मौके पर ही मृत्यु हो गई. पुलिस ने भाई की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

आपको बता दें कि मृतक पांच भाइयों में सबसे बड़ा था. मृतक के तीन पुत्री हैं, सबसे छोटी पुत्री 9 दिन की है जिसका रविवार को ही नामकरण हुआ था, वहीं हादसे के बाद पूरा गांव शोक में डूबा हुआ है.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close