विज्ञापन
Story ProgressBack

नकल पर नकेल की कवायद, JNVU ने 300 से अधिक छात्रों का रिजल्ट रोका, अब हो रही सुनवाई

परीक्षाओं में नकल प्रकरण की सुनवाई के लिए समिति के समक्ष उपस्थित होने का विस्तृत विवरण विद्यार्थी विवि की अधिकृत वेबसाइट पर भी देख सकते हैं.

Read Time: 2 min
नकल पर नकेल की कवायद, JNVU ने 300 से अधिक छात्रों का रिजल्ट रोका, अब हो रही सुनवाई
नकल करते पकड़े गए विद्यार्थियों की सुनवाई में जुटे JNVU प्रशासन के अधिकारी.
जोधपुर:

Jodhpur News: जोधपुर का जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय (JNVU) परीक्षा में नकल करने वाले छात्रों पर नकेल कस रहा है. विवि द्वारा संचालित विभिन्न कोर्स की परीक्षाओं में नकल करते पकड़े जाने पर नकलचियों पर जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय की ओर से वर्ष 2023 की परीक्षाओं में विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम पर रोक लगा दी थी.

जहां ऐसे उन सभी विद्यार्थियों की सुनवाई के लिए गठित कमेटी की ओर से बुधवार को विश्वविद्यालय के केंद्रीय कार्यालय में स्थित बृहस्पति भवन में सुनवाई की गई. जिसमें उन सभी संबंधित विद्यार्थियों को पूर्व में ही कारण बताओ नोटिस को स्पीड पोस्ट के द्वारा भेज दिया गया था. जिसमें विद्यार्थी भी व्यक्तिगत रूप से उपस्थित रहे.

नकलचियों के मामलों की सुनवाई के पहले दिन लॉ फेकल्टी, बीएड सभी कक्षाएं (बीए बीएड और बीएससी बीएड के अलावा) व साइंस फेकल्टी (पूरक परीक्षा के अलावा) के मामलों की सुनवाई हुई.

वहीं गुरुवार को कॉमर्स फैकल्टी (पूरक परीक्षा के अलावा), एमए सभी कक्षाएं (प्रीवियस एंड अंतिम) व बीए प्रथम वर्ष, बीए द्वितीय वर्ष, बीए अंतिम वर्ष और बीए (ऑनर्स) (पूरक परीक्षा के अलावा) के विद्यार्थियों के नकल प्रकरण संबंधी मामलों की सुनवाई सुबह केंद्रीय कार्यालय में होगी.

जेएनवीयू के निवर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष अरविंद सिंह भाटी ने बताया कि विश्वविद्यालय के केंद्रीय कार्यालय में आज गत वर्ष की शैक्षणिक क्षेत्र में जो विभिन्न परीक्षाओं में विद्यार्थियों पर नकल के मामले पाए गए थे, ऐसे विद्यार्थियों के मामलों को लेकर आज सुनवाई हो रही है. ऐसे करीब 300 से अधिक विद्यार्थियों के नकल प्रकरणों के मामलों पर सुनवाई हो रही है. 

इसे भी पढ़े: Fake Degree Racket Busted: फर्जी डिग्रियां बनाकर ऐंठे 26 लाख, 3 राज्यों में फैले रैकेट का सरगना गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close