विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 10, 2023

12वीं फेल का टीजर आया सामने, लोगों ने दिया ये रिएक्शन

विधु विनोद चोपड़ा ने अपनी अपकमिंग फिल्म 12वीं फेल के टीज़र से पर्दा उठा दिया है. ये टीज़र गदर 2 के साथ शुक्रवार से सिनेमाघरों में दिखाया जाएगा.

Read Time: 3 min
12वीं फेल का टीजर आया सामने, लोगों ने दिया ये रिएक्शन
विधु विनोद चोपड़ा ने 12वीं फेल का टीज़र किया रिलीज

12वीं फेल फिल्म अनुराग पाठक के इसी नाम के सबसे ज्यादा बिकने वाले नॉवेल पर बेस्ड हैं, जो आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा और आईआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी की शानदार यात्रा के बारे में है. यह फिल्म दुनिया के सबसे मुश्किल कॉम्पिटिटिव एग्जाम - यूपीएससी के लिए ट्राई करने वाले लाखों छात्रों की सच्ची कहानियों से भी प्रेरित है. फिल्म एक प्रामाणिक नजरिया अपनाती है और रियल लोकेशन पर असल छात्रों के साथ फिल्माई गई है, जो यूपीएससी छात्रों के जीवन, उनके धैर्य, इंटीग्रिटी, दृढ़ संकल्प और उनके द्वारा विकसित की गई स्थायी दोस्ती की एक झलक देती है.

यह फिल्म उन सभी लोगों के लिए एक ट्रिब्यूट है, जो असफलताओं को #RESTART के अवसर के रूप में देखते हैं और इसमें शांतनु मोइत्रा द्वारा रचित 'रीस्टार्ट' नाम का एक हाई-ऑक्टेन गाना शामिल है. इसके दो वर्जन हैं, एक स्वानंद किरकिरे द्वारा लिखित और दूसरा रफ़्तार द्वारा लिखा गया हैं. ये दोनों गीत आज की कभी हार न मानने वाली पीढ़ी को एक नए एक्सप्रेशन देते हैं.

फिल्म के टीज़र के बारे में बात करते हुए, निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा कहते हैं, ''यह फिल्म हमारे संविधान की रक्षा करने वाले ईमानदार अधिकारियों और उनके नक्शेकदम पर चलने की इच्छा रखने वाले अनगिनत छात्रों को ट्रिब्यूट है. अगर यह फिल्म कुछ व्यक्तियों को भी ईमानदारी और एक्सीलेंस के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित करती है, तो मैं इसे सफल मानूंगा.”

इसके बारे में ज़ी स्टूडियोज़ के चीफ बिजनेसमैन ऑफिसर, शारिक पटेल ने कहा,"12वीं फेल छात्रों की चुनौतियों और लंबी चलने वाली दोस्ती के साथ उनके लचीलापन और प्रामाणिक स्टूडेंट लाइफ का प्रदर्शन करती है. विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में, यह युवाओं की भावना और विपरीत परिस्थितियों पर विजय का जश्न मनाने वाली एक आकर्षक  सिनेमाई यात्रा बन जाती है." विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म 12वीं फेल 27 अक्टूबर को दुनिया भर में हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम में रिलीज होने के लिए तैयार है.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close