विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 11, 2023

इंजीनियर बनना चाहती थीं टीवी की पार्वती बहू, एंट्रेस क्लियर ना होने पर चुनी एक्टिंग की राह

राजस्थान के अलवर में जन्मीं साक्षी तंवर आज टेलीविजन ही नहीं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का जाना माना नाम बन चुकी हैं.  टीवी सीरियल से लेकर फिल्मों तक साक्षी तंवर ने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है और अब वो वेब सीरीज के जरिये भी तहलका मचा रही हैं.

Read Time: 4 min
इंजीनियर बनना चाहती थीं टीवी की पार्वती बहू, एंट्रेस क्लियर ना होने पर चुनी एक्टिंग की राह
कभी इंजीनियर बनना चाहती थीं 'टीवी की पार्वती बहु
नई दिल्ली:

राजस्थान के अलवर में जन्मीं साक्षी तंवर आज टेलीविजन ही नहीं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का जाना माना नाम बन चुकी हैं.  टीवी सीरियल से लेकर फिल्मों तक साक्षी तंवर ने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है और अब वो वेब सीरीज के जरिये भी तहलका मचा रही हैं.  टेलीविजन इंडस्ट्री में साक्षी तंवर को पहचान मिली घर-घर पॉपुलर हुए स्टार प्लस के शो कहानी घर घर की से.  इस सीरियल में पार्वती बहू का किरदार न सिर्फ लोगों को पसंद आया बल्कि दर्शकों के दिलों पर आज भी राज करता है.साक्षी तंवर ने 1998 में दूरदर्शन के शो ‘अलबेला सुर मेला' से टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा था.

कभी महज़ 900 रुपए थी साक्षी की कमाई 
साक्षी तंवर का जन्म 12 जनवरी 1973 को राजस्थान के अलवर में हुआ. साक्षी के पिता सीबीआई अफसर थे और इसी सिलसिले में उनके ट्रांसफर होते रहते थे. साक्षी के पैदो होने के कुछ समय बाद परिवार दिल्ली में ट्रांसफर हो गया. यहां साक्षी की शुरुआती पढ़ाई केंद्रीय विद्यालय में हुई और उन्होंने लेडी श्रीराम कॉलेज से अपनी डिग्री हासिल की. साक्षी के सपने की बात करें तो वो इंजीनियर बनना चाहती थीं लेकिन एंट्रेंस एग्जाम क्लियर ना कर पाने के बाद वो दिल्ली के ही एक होटल में सेल्स ट्रेनी के तौर पर काम करने लगीं. साक्षी की पहली सैलरी महज नौ सौ रुपए थी.इसके कुछ समय बाद वो कुछ अलग करने के मकसद से मुंबई जा पहुंची. 

अब भी सिंगल हैं साक्षी 
साक्षी की लव लाइफ की बात करें तो कुछ लव अफेयर से ज्यादा कुछ नहीं रहा. साक्षी अभी तक सिंगल हैं और 2018  उन्होंने 9 महीने की एक बच्ची को गोद लेकर अपना परिवार पूरा कर लिया था. साक्षी ने इस बच्ची का नाम दित्या तंवर रखा है और वो काफी लगन से इस बच्ची की परवरिश कर रही हैं. 

एकता कपूर के शो से मिली पहचान 
मुंबई पहुंचने के बाद साक्षी को तुरंत सफलता नहीं मिली.उन्होंने 1999 में अलबेला सुर मेला में बतौर प्रेजेंटर काम किया. इसके बाद साल 2000 में उनको एकता कपूर ने कहानी घर घर की में बड़ी बहू पार्वती अग्रवाल के रूप में कास्ट किया और साक्षी का करियर चल निकला. ये सीरियल काफी हिट रहा और पार्वती घर घर की चहेती बन गई. इसके बाद उन्हें काफी सीरियल मिले और वो टीवी इंडस्ट्री का लोकप्रिय चेहरा बन गई. 2011 में उनको राम कपूर के साथ सीरियल मिला जिसने उनको मैच्योर एक्ट्रेस के रूप में फेमस कर दिया. सीरियल का नाम था बड़े अच्छे लगते हैं. इस सीरियल में साक्षी प्रिया के नाम से घर घर में मशहूर हो गई. 

फिल्मों और वेब सीरीज में भी किया कमाल
साक्षी ने बॉलीवुड डेब्यू किया तो वो भी धमाकेदार रहा. उनका बॉलीवुड डेब्यू आमिर खान की फिल्म दंगल से हुआ. इसमें वो आमिर खान की पत्नी बनीं. इसके बाद उन्होंने 2022 में आई वेब सीरीज माई में काम किया जिसमें उनके काम को काफी सराहा गया. इसके अलावा मोहल्ला अस्सी, बावरा मन,कॉफी हाउस, डायल 100, सम्राट पृथ्वीराज और के कंपनी जैसी फिल्मों में भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई है. साक्षी के अपकमिंग प्रोजेक्ट की बात करें तो इस साल उनकी वेब सीरीज शर्मा जी की बेटी आने वाला है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close