विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 28, 2023

Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani: स्टीरियोटाइप और पुरानी है रॉकी और रानी की प्रेम कहानी, पढ़ें रिव्यू

Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani Review: आलिया भट्ट और रणवीर सिंह स्टारर रॉकी और रानी की प्रेम कहानी अगर आप इस वीकेंड देखने वाले हैं तो पहले रिव्यू पढ़ना ना भूलें.

Read Time: 4 min
Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani: स्टीरियोटाइप और पुरानी है रॉकी और रानी की प्रेम कहानी, पढ़ें रिव्यू
रॉकी और रानी की प्रेम कहानी का पढ़ें रिव्यू

'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' करण जौहर ने डायरेक्ट की है.  रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, धर्मेंद्र, जया बच्चन, शबाना आजमी, आमिर बशीर, तोता रॉय चौधरी, चूर्नी गांगुली और अंजली आनंद लीड रोल में हैं. करण जौहर ने सात साल बाद डायरेक्शन की दिशा में कदम बढ़ाया है. उन्होंने प्रेम कहानी उठायी है और वह भी नए दौर की और नए तेवरों के साथ. लेकिन कहानी और पात्रों को दिखाने के मामले में वह कुछ भी नया करते नजर नहीं आते हैं. 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' एक औसत फैमिली ड्रामा के तौर पर उभरकर सामने आती है. 

'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' प्रेम कहानी

'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' की स्टोरी आलिया भट्ट और रणवीर सिंह की है. रणवीर सिंह दिल्ली के अमीर पंजाबी परिवार से है. जिसे चमक धमक पसंद है. टशन में रहता है. अंग्रेजी में हाथ तंग है. वहीं आलिया भट्ट बंगाली परिवार से हैं. पढ़ी-लिखी हैं. अच्छी नौकरी करती हैं. दोनों मिलते हैं. एक दूसरे को समझते हैं और फिर दोनों को प्यार होता है. लेकिन दोनों के परिवार एकदम अलग तेवरों वाले हैं. रॉकी की फैमिली में कड़क मिजाज दादी हैं, एक प्यारे से दादा हैं, पापा हैं और बहन भी है. जबकि रानी की फैमिली कुछ सोफिस्टीकेटेड है. इस तरह इस दोनों एक होने का फैसला लेते हैं. लेकिन परिवारों के अलग-अलग तेवरों को देखते हुए दोनों फैमिली एक्सचेंज को चुनते हैं. रॉकी रानी के घर और रानी रॉकी के घर. इस इस छोटी सी कहानी को ढेर सारे फैमिली ड्रामा के साथ बुना जाता है. लेकिन फिल्म बहुत ज्यादा स्टीरियोटाइप लगती है. हालांकि करण जौहर ने पितृसत्तामक समाज और औरतों से जुड़े कई मसले उठाने की कोशिश की है. लेकिन कहानी उपदेशात्मक होकर एकदम सपाट जान पड़ती. कुल मिलाकर डायरेक्शन भी औसत है. फिल्म में बेवजह के गाने और चमक-धमक को परोसा गया है. पौने तीन घंटे की लेंथ भी फिल्म को थकाऊ बनाने का काम करती है. 

'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में एक्टिंग

रणवीर सिंह ने रॉकी बनकर कतई एक्टिंग नहीं की है. वह फिल्म में उसी तरह नजर आए हैं जिस तरह वह असल जिंदगी में है. इसलिए करण जौहर को उनके कैरेक्टर पर ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी है. आलिया भट्ट ने अच्छा काम किया है, लेकिन सीन्स में वह ओवर हो जाती हैं. कुल मिलाकर रानी, रॉकी पर भारी पड़ती नजर आती है. फिल्म में शबाना आजमी, धर्मेंद्र तोता रॉय चौधरी और जया बच्चन ने भी अच्छा काम किया है. लेकिन कुछ भी यादगार नहीं है.  

'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' वर्डिक्ट

'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' से करण जौहर सात साल बाद डायरेक्शन में लौटे हैं. लेकिन कुछ नया नहीं कर पाए हैं. फिल्म में पंजाबी लड़का है. बंगाली लड़की है और सबकुछ स्टीरियोटाइप है. कहानी ऐसा लगता है कि उपदेश देने के लिहाज से गढ़ी गई है. कुल मिलाकर यह करण जौहर स्टाइल फिल्म है. जिसे करण, आलिया भट्ट और रणवीर सिंह के फैन्स एक बार जरूर देख सकते हैं.

रेटिंग: 2.5/5 स्टार
कलाकार: करण जौहर
कलाकार: रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, धर्मेंद्र, जया बच्चन, शबाना आजमी, आमिर बशीर, तोता रॉय चौधरी, चूर्नी गांगुली, क्षिती जोग, अंजली आनंद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close