विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 06, 2023

सिर्फ 20 मिनट में बनकर तैयार होगी मलाई पनीर, खाने के बाद लोग चाटते रह जाएंगे उंगलियां

पनीर एक ऐसी डिश है जो वेजिटेरियन्स की एक प्रमुख डिश में आती है. आप इसे कई चीजों में कई तरीकों से खा सकते हैं. आप इसे ग्रिल कर सकते हैं, बेक कर सकते हैं या फिर ग्रेवी में भी इस्तेमाल करें, पनीर को किसी भी रूप में पकाया जा सकता है.

Read Time: 3 min
सिर्फ 20 मिनट में बनकर तैयार होगी मलाई पनीर, खाने के बाद लोग चाटते रह जाएंगे उंगलियां

पनीर एक ऐसी डिश है जो वेजिटेरियन्स की एक प्रमुख डिश में आती है. आप इसे कई चीजों में कई तरीकों से खा सकते हैं. आप इसे ग्रिल कर सकते हैं, बेक कर सकते हैं या फिर ग्रेवी में भी इस्तेमाल करें, पनीर को किसी भी रूप में पकाया जा सकता है. इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि इसे पकाना बिल्कुल भी कठिन नही है. इसमें आप आसानी से कोई भी स्वाद जोड़कर उसका मजा ले सकते हैं! अब तक, हमें यकीन है कि आपने बहुत सारी पनीर रेसिपीज़ ट्राई की होंगी, लेकिन इस बार आप अपनी लिस्ट में कुछ नया और स्वादिष्ट जोड़ सकते हैं, यहां हम आपके लिए मलाई पनीर की रेसिपी लेकर आए हैं. मलाई पनीर की यह रेसिपी फटाफट और आसानी से बन जाती है. इस व्यंजन में पनीर को टमाटर, प्याज़, काजू पेस्ट और क्रीम या मलाई की ग्रेवी में पकाया जाता है!

यह पनीर रेसिपी सिर्फ 20 मिनट में बनकर तैयार हो जाएगी. जब आपके घर मेहमान आ रहे हों. इसे आप नान, रोटी या सलाद और रायते के साथ पेयर कर के खा सकते हैं! यहां देखें रेसिपी.

मलाई पनीर की रेसिपी ( Malai Paneer Recipe)

सबसे पहले प्याज और टमाटर को मोटा-मोटा काट लें. इन्हें काजू, हरी मिर्च के साथ ब्लेंडर में डालें और बारीक पेस्ट बना लें. इसके बाद एक कड़ाही लें. प्याज-टमाटर के पेस्ट के साथ तेल डालें और मध्यम आंच पर तेल अलग होने तक पकाएं. फिर दही डालें. इसे अच्छी तरह से पकाएं और दही को फटने से बचाने के लिए इसे चलाते रहें. जब दही अच्छे से पक जाए तो इसमें मलाई डालें और कुछ मिनट के लिए फिर से पकाएं. अब नमक, लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, हल्दी, जीरा पाउडर डालें. फिर ग्रेवी बनाने के लिए थोडा़ सा पानी डालें और साथ में पनीर भी डाल दें.

इसे ढक्कन से ढककर 10 मिनट तक पकने दें. फिर कसूरी मेथी और गरम मसाला डालकर कुछ मिनट तक पकाएं. ताज़ी क्रीम से सजाएं और परोसें!

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close