विज्ञापन
This Article is From Mar 21, 2024

Arvind Kejriwal Arrested: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर भड़कीं प्रियंका गांधी, कहा- चुनाव से पहले इस तरह टारगेट करना...

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद प्रियंका गांधी ने अपने सोशल मीडिया के जरिए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है. 

Arvind Kejriwal Arrested: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर भड़कीं प्रियंका गांधी, कहा- चुनाव से पहले इस तरह टारगेट करना...
फाइस ऱो

Arvind Kejriwal Arrested By ED: अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति केस में 2 घंटे की पूछताछ के बाद गुरुवार शाम 7 बजे प्रवर्तन निदेशालय ने अरेस्ट कर लिया है. इसके बाद रात 9 बजे ईडी ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया. सीएम केजरीवाल को पहले ED हेडक्वार्टर ले जाया गया है. यहीं पर राम मनोहर लोहिया (RML)अस्पताल के डॉक्टरों की टीम उनका मेडिकल टेस्ट करेगी. पुलिस ने नारेबाजी कर रहे केजरीवाल के कई समर्थकों को भी हिरासत में ले लिया है. वहीं, आम आदमी पार्टी की नेता और मंत्री आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार होने के बाद भी सीएम बने रहेंगे.

9 बार भेजा गया समन

बता दें कि दिल्ली के शराब नीति केस में ईडी अरविंद केजरीवाल को अब तक 9 समन भेज चुकी है, लेकिन वह एक बार भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए. केजरीवाल ने 9वें समन को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती देते हुए गिरफ्तारी से प्रोटेक्शन की मांग की थी. जो खारिज हो गई. जिसके बाद ईडी सीएम के घर पहुंची है.

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर बोलीं प्रियंका 

चुनाव के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस तरह टार्गेट करना एकदम गलत और असंवैधानिक है. राजनीति का स्तर इस तरह से गिराना न प्रधानमंत्री जी को शोभा देता है, न उनकी सरकार को.

अपने आलोचकों से चुनावी रणभूमि में उतरकर लड़िये, उनका डटकर मुक़ाबला करिए, उनकी नीतियों और कार्यशैली पर बेशक हमला करिए - यही लोकतंत्र होता है. मगर इस तरह देश की सारी संस्थाओं की ताकत का अपने राजनीतिक मक़सद को पूरा करने के लिए इस्तेमाल करना, दबाव डालकर उन्हें कमज़ोर करना लोकतंत्र के हर उसूल के ख़िलाफ़ है. 

देश के विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज़ कर दिये गये हैं, तमाम राजनीतिक दलों और उनके नेताओं पर ED, CBI, IT का दिन रात दबाव है, एक मुख्यमंत्री जेल में डलवा दिये गये हैं. अब दूसरे मुख्यमंत्री को भी जेल ले जाने की तैयारी हो रही है. ऐसा शर्मनाक दृश्य भारत के स्वतंत्र इतिहास में पहली बार देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार, अब दिल्ली सरकार का क्या होगा? AAP ने बताया आगे का प्लान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
पत्नी से 10 रुपये लेकर घर से निकले थे भैरों सिंह शेखावत, राजस्थान CM से लेकर उपराष्ट्रपति की कुर्सी तक किया सफर
Arvind Kejriwal Arrested: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर भड़कीं प्रियंका गांधी, कहा- चुनाव से पहले इस तरह टारगेट करना...
Stock Market on Budget Huge fluctuations and unstable trends were seen in the stock market amid the presentation of the budget
Next Article
Stock Market on Budget: बजट पेश होने के बीच शेयर बाजार में भारी उतार-चढ़ाव, अस्थिर रुझान दिखे
Close