विज्ञापन
Story ProgressBack

सत्यपाल मलिक के 30 ठिकानों पर CBI की रेड, पूर्व राज्यपाल बोले- 'मैं किसान का बेटा हूं, घबराऊंगा नहीं'

CBI Raid On Satyapal Malik: जम्मू व कश्मीर के पूर्व सत्यपाल मलिक ने दावा किया था कि हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट की 2 फाइलें क्लियर करने के लिए उन्हें 300 करोड़ रुपए की रिश्वत की पेशकश की गई थी. इस सिलसिले में सीबीआई गत 6 जुलाई, 2022 को भी देशभर में 16 जगहों पर छापेमारी की थी. 

Read Time: 2 mins
सत्यपाल मलिक के 30 ठिकानों पर CBI की रेड, पूर्व राज्यपाल बोले- 'मैं किसान का बेटा हूं, घबराऊंगा नहीं'
सत्यपाल मलिक (फाइल फोटो)

Kiru Hydro Electric Project: पूर्व गर्वनर सत्यपाल मलिक ने सीबीआई (CBI Raid) द्वारा गुरूवार को उनके ठिकाने पर की गई छापेमारी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वो  किसान के बेटे हैं, वो सीबीआई की छापेमारी से घबराएंगे नहीं. दरअसल, सीबीआई ने सत्यपाल मलिक के दिल्ली समेत 29 ठिकानों पर छापेमारी की है. यह छापेमारी कीरू हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट (Kiru Hydro Electric Project) कथित भ्रष्टाचार को लेकर की गई है. 

जम्मू व कश्मीर के पूर्व सत्यपाल मलिक ने दावा किया था कि हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट की 2 फाइलें क्लियर करने के लिए उन्हें 300 करोड़ रुपए की रिश्वत की पेशकश की गई थी. इस सिलसिले में सीबीआई गत 6 जुलाई, 2022 को भी देशभर में 16 जगहों पर छापेमारी की थी. 

सीबीआई की छापेमारी पर प्रतिक्रिया देते हुए सत्य मलिक ने एक्स पर लिखा, मैं पिछले 3-4 दिनों से बीमार हूं और अस्पताल में भर्ती हूं, बावजूद इसके मेरे मकान में तानाशाह द्वारा सरकारी एजेंसियों से छापे डलवाएं जा रहे हैं. मेरे ड्राईवर, मेरे सहायक के ऊपर भी छापे मारकर उनको बेवजह परेशान किया जा रहा है. उन्होंने आगे लिखा, मैं किसान का बेटा हूं, इन छापों से घबराऊंगा नहीं, मैं किसानों के साथ हूं

 वर्ष 2019 में हुए किसान आंदोलन के दौरान भी सत्यपाल मलिक मोदी सरकार पर हमलावर थे. उन्होंने केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ मोदी सरकार  की जमकर आलोचना की थी, और एक फिर किसान आंदोलन पर प्रधानमंत्री को तानाशाह करार दिया है. 

गौरतलब है पुलवामा हमले और किसान आंदोलन को लेकर सत्य मलिक लगातार प्रधानमंत्री मोदी पर हमलावर हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाया था कि 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने पुलवामा हमले का राजनीतिक इस्तेमाल किया था.  उनका आरोप था कि यह घटना सरकार  की गलती से हुई थी, जिसे सरकार ने दबा दिया. 

ये भी पढ़ें-पुलवामा हमले में केंद्र सरकार ने जवानों को मरवाया, अब दिल्ली में नहीं बनेगी मोदी की सरकारः सत्यपाल मलिक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
यूपी के गोंडा में बड़ा ट्रेन हादसा, चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतरे
सत्यपाल मलिक के 30 ठिकानों पर CBI की रेड, पूर्व राज्यपाल बोले- 'मैं किसान का बेटा हूं, घबराऊंगा नहीं'
NDTV Election Carnival convoy reached Madhya Pradesh, know what is the election color of 'City of Lakes' Bhopal?
Next Article
NDTV Election Carnival का काफिला पहुंचा मध्य प्रदेश, जानिए 'City Of Lakes' भोपाल का कैसा है चुनावी रंग?
Close
;