विज्ञापन

जम्मू कश्मीर: टनल में काम करने वाले मजदूरों पर आतंकियों ने बरसाई गोलियां, 2 मजदूरों की मौत

J&K Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में आतंकियों ने सुरंग परियोजना में काम कर रहे मजदूरों पर हमला कर दो की हत्या कर दी और दो अन्य को घायल कर दिया.

जम्मू कश्मीर: टनल में काम करने वाले मजदूरों पर आतंकियों ने बरसाई गोलियां, 2 मजदूरों की मौत
जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला

Jammu and Kashmir Terrorist Attack: जम्मू कश्मीर से एक आतंकी घटना की खबर सामने आई है. जहां गांदरबल जिले में आतंकियों ने सोनामर्ग के पास गगनीर में 2 मजदूरों  की गोली मार कर हत्‍या कर दी. वहीं आतंकियों के गोली से दो मजदूर जख्मी भी हो गए है.सुरक्षा बलों के मुताबिक आतंकवादियों ने सुरंग परियोजना में काम कर रहे दो मजदूरों पर गोलीबारी की. फायरिंग के बाद घायलों पीड़ितों को तुरंत इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. घटना के बाद सुरक्षा बलों ने  इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है.

4 हजार से अधिक कमांडो तैनात

हाल के महीनों में आतंकवादियों ने जम्मू संभाग के पहाड़ी जिलों पुंछ, राजौरी, डोडा, कठुआ, उधमपुर और रियासी में सेना, अन्य सुरक्षा बलों और आम लोगों पर कई गुरिल्ला हमले किए हैं. इन जिलों के घने जंगलों में आतंकवादियों को घात लगाकर हमला करने और फिर दुर्गम जंगलों में छिपने से रोकने के लिए पैरा कमांडो बल और पर्वतीय युद्ध में प्रशिक्षित चार हजार से अधिक प्रशिक्षित कमांडो तैनात किए गए हैं.

वीडीसी को ऑटोमेटिक हथियार भी जारी

इन पहाड़ी जिलों में सेना और सीआरपीएफ की तैनाती के अलावा पुलिस ने ग्राम रक्षा समितियों (वीडीसी) को ऑटोमेटिक हथियार भी जारी किए हैं. वीडीसी नागरिकों के समूह हैं जिन्हें जम्मू संभाग के दूरदराज, दुर्गम क्षेत्रों में अपने गांवों और परिवारों की आतंकवादियों से रक्षा करने के लिए हथियार चलाने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है.

बिहार के नागरिक की हुई थी मौत 

आतंकवादियों ने गुरुवार को घाटी के शोपियां जिले के जैनपोरा इलाके में अशोक चौहान नामक एक गैर-स्थानीय बिहार निवासी की हत्या कर दी. अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने हत्यारों की तलाश शुरू कर दी है. उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला सहित सभी ने इस हमले की व्यापक निंदा की है.

ये भी पढ़ेंRajasthan Politics: टिकट के लिए BJP में बगावत, झुंझुनू में 100 से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Jharkhand Assembly Election 2024: BJP की पहली लिस्ट जारी, 66 नामों की घोषणा, देखें लिस्ट
जम्मू कश्मीर: टनल में काम करने वाले मजदूरों पर आतंकियों ने बरसाई गोलियां, 2 मजदूरों की मौत
Union Tourism Minister Gajendra Singh Shekhawat skydiving video on World Skydiving Day in narnaul
Next Article
53 की उम्र में गजेंद्र सिंह शेखावत ने हजारों फीट ऊपर प्लेन से लगाई छंलाग, कहा- मजा आ गया
Close