विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: ऊंट पर बैठकर संसद पहुंचे राजकुमार रोत को पुलिस ने गेट पर रोका, नहीं दिया प्रवेश

Rajkumar Roat Oath: ऊंट पर बैठकर बांसवाड़ा-डूंगरपुर सांसद राजकुमार रोत संसद परिसर में प्रवेश नहीं कर पाए. सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने उन्हें गेट पर ही रोक दिया. इसके बाद वे पैदल ही अंदर गए और संसद के सदस्य के रूप में शपथ ली.

Read Time: 2 mins
Rajasthan Politics: ऊंट पर बैठकर संसद पहुंचे राजकुमार रोत को पुलिस ने गेट पर रोका, नहीं दिया प्रवेश
ऊंट पर बैठकर संसद पहुंचे राजकुमार रोत.

Parliament Session 2024: राजस्थान की बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर भारत आदिवासी पार्टी के नेता राजकुमार रोत पहली बार संसद बने हैं. मंगलवार को जब वे 18वीं लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने के लिए ऊंट पर बैठकर संसद पहुंचे तो पुलिसकर्मियों ने उन्हें गेट पर ही रोक लिया. सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें आकर बताया कि वे संसद परिसर में ऊंट लेकर नहीं जा सकते. इसके बाद वे गेट पर ही ऊंट से नीचे उतरे और अपने समर्थकों के साथ अंदर गए.

इस दौरान उन्होंने 18वीं लोकसभा में जारी दूसरे दिन की कार्यवाही में हिस्सा लिया और संसद के सदस्य के रूप में शपथ ली. इस दौरान का एक वीडियो भी राजकुमार रोत ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से शेयर किया है, जिसमें वे आदिवासियों की पारंपरिक पोषाक पहनकर शपथ लेते हुए नजर आ रहे हैं. सांसद रोत ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'बांसवाड़ा-डूंगरपुर की जनता के आशीर्वाद से 18वीं लोकसभा का सदस्य बनकर आज संसद भवन में शपथ ली. इस उपलब्धि के लिए पार्टी के समस्त पदाधिकारियों, कार्यकताओं एवं मेरी डूंगरपुर-बांसवाड़ा की जनता को तहे दिल से धन्यवाद जोहार.'

इससे पहले दिन राजकुमार रोत ने संविधान की किताब के साथ संसद भवन में पहली बार प्रवेश किया था. उन्होंने एक्स पर लिखा- 'बांसवाड़ा-डूंगरपुर की जनता के आशीर्वाद से 18वीं लोकसभा के पहले दिन संविधान की किताब के साथ सदन में प्रवेश किया. बांसवाड़ा-डूंगरपुर की जनता को तहे दिल से धन्यवाद. जोहार उलगुलान.' अठारहवीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत सोमवार से हो चुकी है. पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिमंडल में शामिल सदस्यों के साथ ही अन्य नवनिर्वाचित सदस्यों ने सदन के सदस्य के रूप में शपथ ली. आज पार्लियामेंट सेशन 2024 का दूसरा दिन है, और राजकुमार रोत ने दोपहर के वक्त पहली बार सांसद के रूप में शपथ ले ली है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लोकसभा स्पीकर चुनावः कौन हैं ओम बिरला को चुनौती देने वाले के. सुरेश
Rajasthan Politics: ऊंट पर बैठकर संसद पहुंचे राजकुमार रोत को पुलिस ने गेट पर रोका, नहीं दिया प्रवेश
Lok Sabha Speaker How many times election in the country till now, why is this post important
Next Article
अब तक कितनी बार हुआ है लोकसभा स्पीकर का चुनाव, क्या रहे नतीजे, क्यों अहम है ये पद?
Close
;