विज्ञापन
Story ProgressBack

PM Modi Nomination: गंगा जन्मोत्सव पर वाराणसी से नामांकन करेंगे पीएम मोदी, बोले- 'मेरी काशी से मेरा रिश्ता अद्भुत'

PM Modi in Varanasi: 14 मई को गंगा जन्मोत्सव के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन करने वाले हैं.

Read Time: 3 mins
PM Modi Nomination: गंगा जन्मोत्सव पर वाराणसी से नामांकन करेंगे पीएम मोदी, बोले- 'मेरी काशी से मेरा रिश्ता अद्भुत'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

Lok Sabha Elections 2024: गंगा जन्मोत्सव (Ganga Janmotsav) के पावन मौके पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट (Varanasi Lok Sabha Seat) से अपना नामांकन (Nomination) दाखिल करेंगे. इससे पहले पीएम दशाश्वमेध घाट (Dashashwamedh Ghat) पर पूजा-अर्चना करेंगे और क्रूज जहाज पर चढ़ने से पहले गंगा नदी में डुबकी लगाएंगे.

'मेरी काशी से मेरा रिश्ता अद्भुत-अतुलनीय'

पीएम मोदी ने एक्स पर काशी से अपने रिश्ते के बारे में पोस्ट करते हुए लिखा, 'मेरी काशी से मेरा रिश्ता अद्भुत, अविभाज्य और अतुलनीय है. मैं बस इतना कह सकता हूं कि इसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता है!' पीएम मोदी वाराणसी से मौजूदा सांसद और उम्मीदवार हैं. वाराणसी में लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में 1 जून को मतदान होगा. नामांकन दाखिल करने से पहले, पीएम मोदी ने सोमवार शाम वाराणसी में 5 किलोमीटर लंबा एक भव्य रोड शो किया. पीएम मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेन्द्र सिंह भी मौजूद थे. 

'हर हर महादेव' की नारों से गूंजी वाराणसी

इस दौरान पूरा इलाका 'हर हर महादेव' और 'जय श्री राम' के नारों से गूंज रहा था क्योंकि सड़क के दोनों ओर समर्थकों और निवासियों की भारी भीड़ प्रधानमंत्री की जय-जयकार करने के लिए जमा थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शाम करीब पांच बजे काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सिंह द्वार पर महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपने रोड शो की शुरुआत की. ढाई घंटे से अधिक समय के बाद रोड शो काशी विश्वनाथ धाम पर समाप्त हुआ. रोड शो के बाद प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य भाजपा नेताओं के साथ काशी विश्वनाथ धाम में पूजा-अर्चना की. 

कांग्रेस ने तीसरी बार अजय राय को उतारा

वाराणसी भारतीय जनता पार्टी और पीएम मोदी का गढ़ है. उन्होंने दो बार 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में सीट जीती. कांग्रेस ने वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय को खड़ा किया है. यह तीसरी बार है जब अजय राय लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी का सामना करेंगे. 2019 के लोकसभा चुनावों में, पीएम मोदी ने 6,74,664 से अधिक वोटों के साथ सीट जीती और 63.6 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया. 2014 में, पीएम मोदी ने दो लोकसभा सीटों- गुजरात के वडोदरा और उत्तर प्रदेश के वाराणसी से चुनाव लड़ा.

ये भी पढ़ें:- CBSE का रिजल्ट आने के बाद Kota से 12वीं का छात्र लापता, पुलिस संग तलाश में जुटे परिजन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बीजेपी के दिग्गज नेता सुशील मोदी का निधन, 72 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
PM Modi Nomination: गंगा जन्मोत्सव पर वाराणसी से नामांकन करेंगे पीएम मोदी, बोले- 'मेरी काशी से मेरा रिश्ता अद्भुत'
Salman Khan House Firing Case Update: Mumbai Crime Branch arrested another member of Lawrence Bishnoi gang from Haryana
Next Article
सलमान खान के घर फायरिंग मामले में बड़ा अपडेट, लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक और सदस्य को पुलिस ने पकड़ा
Close
;